ADV

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का नाम बदला, आईपीएल 2021 से नए नाम के साथ दिखेगी टीम

आईपीएल के आगामी सीजन से पहले किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का नाम बदल दिया गया है। शुरुआती आठ टीमों में से एक इस फ्रेंचाइजी ने 13 सीजन किंग्स इलेवन पंजाब के नाम से ही आईपीएल में शिरकत की लेकिन अब इस नाम को बदलते हुए पंजाब किंग्स कर दिया गया है। किंग्स इलेवन पंजाब का नाम अब एक इतिहास बन गया है। इस बारे में फ्रेंचाइजी ने बीसीसीआई को बताया है और मंजूरी भी मिल जाने की खबरें हैं।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार मुंबई में टीम को रीलॉन्च करने का प्लान है और यह चेन्नई में होने वाली नीलामी प्रक्रिया से पहले हो सकता है। हालांकि किंग्स इलेवन पंजाब से पंजाब किंग्स तक की कहानी के बारे में किसी भी अधिकारी ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। बीसीसीआई ने टीमों को अंदरूनी कम्यूनिकेशन में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को पंजाब किंग्स बताया।

मोहित बर्मन, नेस वाडिया, प्रीति जिंटा और करण पॉल के स्वामित्व वाली फ्रेंचाइज़ी आईपीएल में अंडरपरफॉर्मिंग टीमों में से एक है, जिसमें लीग इतिहास के 13 वर्षों में केवल एक बार उपविजेता रही और एक बार इस टीम को तीसरे स्थान पर रहने का मौका मिला। 

पंजाब किंग्स की टीम में भी कुछ नए खिलाड़ी शामिल होते हुए देखे जा सकेंगे। ग्लेन मैक्सवेल का खेल पिछली बार बेहद खराब था। ऐसे में उन्हें इस बार टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। देखना होगा कि उनकी जगह पंजाब किंग्स में किसे शामिल किया जाता है।


Post a Comment

0 Comments