ADV

इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, ईशान किशन, सूर्य कुमार यादव सहित कई नए खिलाड़ी शामिल

इंग्लैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। 19 सदस्यीय टीम में कुछ नए नाम भी देखने को मिले हैं। ऋषभ पन्त को टीम में वापस शामिल किया गया है। वही आज शानदार शतकीय पारी खेलने वाले ईशान किशन को भी टीम में जगह दी गयी है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पन्त को सीमित ओवर सीरीज में जगह नहीं मिली थी। रोहित शर्मा भी इस टीम का हिस्सा हैं और बतौर उपकप्तान वह वापसी करने में सफल रहे हैं। आईपीएल में चोट के कारण रोहित शर्मा सीमित ओवर टीम से बाहर थे।

बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए टीम के बारे में जानकारी दी है। ऋषभ पन्त के अलावा इशान किशन भी विकेटकीपर की भूमिका में है। राहुल तेवटिया को भी भारतीय टीम में शामिल किया गया है। चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं खेल पाने वाले वरुण चक्रवर्ती भी टीम इंडिया में शामिल है। अहम बात यह भी रही कि सूर्यकुमार यादव को भी टीम में जगह दी गई है। चोट से रिकवर होकर भुवनेश्वर कुमार भी भारतीय टीम में वापस आ गए हैं।

भारतीय टीम इस प्रकार है

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर) युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल तेवटिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर।

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज के बचे हुए दो मैचों के बाद टी20 सीरीज की शुरुआत करनी है। टी20 सीरीज में पांच मुकाबले खेले जाने हैं और सभी मैच अहमदाबाद के नए मोटेरा स्टेडियम में खेले जाएंगे। देखना होगा कि टीम इंडिया इस प्रारूप में इंग्लैंड के खिलाफ कैसा खेल दिखाती है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम ने टी20 सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए तीन मैचों में से दो में जीत दर्ज की थी और सीरीज पर भी कब्जा जमाया था।


Post a Comment

0 Comments