ADV

भारत ने इंग्लैंड को 317 रनों से हराकर टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर की

चेन्नई:- चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को 317 रनों से हराया और चार मैचों की सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर आ गई है। 482 रनों के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम चौथे दिन लंच के बाद दूसरी पारी में 164 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। रविचंद्रन अश्विन को शानदार शतक और आठ लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के ओपनर रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई और पहली पारी में 231 गेंदों में 161 रनों की शानदार पारी खेली। अजिंक्य रहाणे ने भी पहली पारी में अहम भूमिका निभाते हुए 67 रन बनाए। ऋषभ पंत ने भी शानदार बल्लेबाजी की और 58 रन बनाकर नाबाद रहे। ऐसे पहली पारी में टीम इंडिया ने 329 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत की। 

329 रनों के जवाब में इंग्लैंड की टीम पूरी तरह फ्लॉप साबित हुई और महज 134 रनों पर ही सिमट गई। टीम इंडिया के लिए अश्विन ने शानदार गेंदबाजी की और 5 विकेट हासिल किए। 

दूसरी पारी में टीम इंडिया के लिए नायक बने अश्विन और विराट कोहली। जहां एक ओर जल्दी जल्दी टीम विकेट खो रही थी, वही कप्तान विराट कोहली एक छोर से टीम का स्कोर बोर्ड आगे बढ़ा रहे थे। उनका साथ देने के लिए अश्विन आए और दोनों के बीच 177 गेंदों में 97 रनों की साझेदारी हुई। विराट कोहली ने 149 गेंदों में 62 रन बनाए, वहीं अश्विन ने शानदार पारी खेलते हुए 148 गेंदों में 106 रनों की शतकीय पारी खेली। 

दूसरी पारी में भारत ने 286 रन बनाए और इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 482 रनों का लक्ष्य रखा। इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में भी फ्लॉप रही और टीम का कोई भी बल्लेबाज कुछ करने में असफल रहा। जो रूट ने 33 और मोइन अली ने 43 रन बनाए। दूसरी पारी में भारत के लिए अक्षर पटेल ने 5 विकेट झटके। वहीं अश्विन ने 3 और कुलदीप ने 2 विकेट झटका। 


Post a Comment

0 Comments