ADV

अश्विन के छक्के से इंग्लैंड 178 रनों पर सिमटी, भारत को 420 रनों के लक्ष्य मिला

चेन्नई टेस्ट मैच की दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम 178 रनों पर ऑल आउट हो गई और पहली पारी की बढ़त के आधार पर उन्होंने भारतीय टीम के सामने 420 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है। जवाब में भारत ने चौथे दिन स्टंप्स के समय एक विकेट के नुकसान पर 39 रन बना लिए हैं।

पहला सेशन

भारतीय टीम ने इस सेशन में 80 रन बनाए और 4 विकेट गंवाया। सबसे पहले रविचंद्रन अश्विन 305 के स्कोर पर आउट हुए जिन्होंने वॉशिंगटन सुंदर के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी की। अश्विन ने 31 रन बनाए। इसके बाद शाहबाज नदीम और जसप्रीत बुमराह खाता भी नहीं खोल पाए। हालांकि वॉशिंगटन सुंदर एक छोर पर टिके रहे और 138 गेंद पर 12 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 85 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से डॉम बेस ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए।

दूसरा सेशन

दूसरे सेशन में इंग्लैंड की टीम ने 118 रन बनाए और 4 विकेट गंवाया। पारी की पहली ही गेंद पर रविचंद्रन अश्विन ने रोरी बर्न्स को आउट कर दिया और इसके साथ ही उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। डॉम सिब्ली 16 और डेन लॉरेंस 18 रन ही बना सके। कप्तान जो रूट ने आते ही तेजी से बल्लेबाजी की और 7 चौके लगाए लेकिन 32 गेंद पर 40 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर आउट हो गए। बेन स्टोक्स 7 रन बनाकर आउट हुए। चायकाल तक ओली पोप 18 और जोस बटलर14 रन बनाकर क्रीज पर थे।

तीसरा सेशन

तीसरे सेशन में इंग्लैंड की टीम 59 रन और बनाकर आउट हो गई। कप्तान जो रूट ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए। वहीं जोस बटलर ने 24 और डॉम बेस ने 25 रन बनाए। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने दूसरी पारी में जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट झटके। विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हो गए। दिन का खेल खत्म होने तक शुभमन गिल 15 और चेतेश्वर पुजारा 12 रन बनाकर क्रीज पर डटे रहे।


Post a Comment

0 Comments