ADV

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है।“मेरा दिल साफ है और यही सही समय है जो एक नए अध्याय के ओर लेकर जाएगा। मुझे मेरे देश के लिए खेल के सभी प्रारूपों में खेलने का सम्मान रहा है, लेकिन मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का समय आ गया है, ”36 वर्षीय ने इंस्टाग्राम पर लिखा।

अपने बयान में, डु प्लेसिस ने कहा कि वह आने वाले टी 20 प्रारूप पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे और वह क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका से पूछताछ करेंगे कि उनका भविष्य अगले वर्ष में क्या होगा।  “अगले दो साल ICC T20 विश्व कप वर्ष हैं।  इस वजह से, मेरा ध्यान इस प्रारूप में स्थानांतरित हो रहा है और मैं दुनिया भर में जितना संभव हो उतना खेलना चाहता हूं ताकि मैं सबसे अच्छा खिलाड़ी बन सकूं जो मैं संभवतः हो सकता हूं।  

मैं दृढ़ता से मानता हूं कि इस प्रारूप में करने के लिए मेरे पास बहुत कुछ है।  इसका मतलब यह नहीं है कि वनडे क्रिकेट अब योजनाओं में नहीं है, मैं सिर्फ टी 20 क्रिकेट को शॉर्ट टर्म में प्राथमिकता दे रहा हूं।

उन्होंने कहा, "अगले दो महीनों में मैं सीएसए के साथ बातचीत करूंगा। भविष्य में हम दोनों के लिए काम करने वाले समाधान खोजने के लिए भविष्य में क्या देख सकते हैं," उन्होंने लिखा।

पूर्व कप्तान डु प्लेसिस ने 69 टेस्ट खेले, जिनमें से अंतिम मैच पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी में था।  डु प्लेसिस ने अपने टेस्ट करियर में 40.02 की औसत से 4163 रन बनाए, जिसमें 10 शतक और 21 अर्द्धशतक शामिल हैं।


Post a Comment

0 Comments