ADV

भागलपुर बांबर्स ने जीता राजेन्द्र प्रसाद सिंह वीमेंस प्रीमियर लीग का खिताब

पटना:- भागलपुर बांबर्स ने पटना पैंथर्स को 45 रन से हरा राजेंद्र प्रसाद सिंह वीमेंस प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम कर लिया। भागलपुर बांबर्स ने लीग मुकाबले में पटना पैंथर्स को नौ विकेट से मात दी थी और शुक्रवार को फाइनल मुकाबले में भी उसे हरा कर खिताब अपने नाम किया। भागलपुर बांबर्स को चैंपियन का ट्रॉफी और 31 हजार का इनाम इंटरनेशनल शूटर और जमुई की विधायक श्रेयसी सिंह ने दिया। 

राजधानी के ऊर्जा स्टेडियम में एसएसपीएल के तत्वावधान में खेले गए इस लीग के ग्रैंड फाइनल में पटना पैंथर्स ने टॉस जीता और भागलपुर बांबर्स को बैटिंग का न्योता दिया। भागलपुर की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज हर्षिता भारद्वाज मात्र चार बना कर पवेलियन लौट गई। इस समय टीम का स्कोर भी चार ही था। इसके बाद रुपा कुमारी और श्रुति गुप्ता ने मिल कर पारी को संभाला। इन दोनों के बीच 63 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई।

भागलपुर को दूसरा झटका रुपा कुमारी के रूप में लगा। टीम स्कोर जब 67 था तब रुपा कुमारी को ब्यूटी कुमारी ने कैच आउट कराया। रुपा कुमारी ने 17 गेंदों में 14 रन बनाये। इसके बाद प्रगति सिंह ने श्रुति गुप्ता का पूरा साथ दिया और टीम का स्कोर 20 ओवर में 9 विकेट 148 रन तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। श्रुति गुप्ता और प्रगति सिंह के बीच 64 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई। बाद के बल्लेबाजों ने कुछ खास नहीं किया।

भागलपुर की ओर से श्रुति गुप्ता ने 68 गेंदों में पांच चौकों व 2 छक्का की मदद से 69 और प्रगति सिंह ने 25 गेंदों में दो चौकों व 1 छक्का की मदद से 29 रन बनाये।

पटना पैंथर्स की ओर से रचना कुमारी ने 24 रन देकर चार, प्रीति प्रिया ने 20 रन देकर 1 और ब्यूटी कुमारी ने 32 रन देकर 3 विकेट चटकाये।

149 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पटना पैंथर्स की शुरुआत खराब रही। उसके स्टार सलामी बल्लेबाज विशालक्षी मात्र 1 रन बना कर पवेलियन लौट आई। इसके बाद तेज खेल रहीं ब्यूटी कुमारी को भी प्रगति सिंह ने पवेलियन भेज दिया। शिखा सिंह भी कुछ खास नहीं कर पाईं। कप्तान रचना कुमारी और प्रीति प्रिया ने थोड़ी अच्छी बैटिंग की और स्कोर 18.1 ओवर में सभी विकेट खोकर 103 रन पहुंच पाया और इस तरह एक बार भागलपुर बांबर्स ने 45 रनों से मैच जीतते हुए खिताब अपने नाम कर लिया।

पटना पैंथर्स की ओर से ब्यूटी कुमारी ने 14 गेंदों में दो चौकों व 1 छक्का की मदद से 15, शिखा सिंह ने 8, कप्तान रचना कुमारी ने 28 गेंदों में 1 चौकों की मदद से 22,सिमरन ने 9, प्रीति प्रिया ने 18 गेंदों में दो चौकों की मदद से 20,अनामिका राज ने 10 गेंदों में 10 रन बनाये। अतिरिक्त से 13 रन बने।

भागलपुर बांबर्स की ओर से प्रगति सिंह ने 29 रन देकर 3,सोनी कुमार सिंह ने 17 रन देकर दो, निवेदिता भारती ने 21 रन देकर दो विकेट चटकाये।

फाइनल मैच में भागलपुर बांबर्स की प्रगति सिंह को प्लेयर ऑफ द मैच, श्रुति गुप्ता को बेस्ट बैट्समैन और पटना पैंथर्स की रचना कुमारी को बेस्ट बैट्समैन घोषित किया गया।

खिलाड़ियों को मुख्य अतिथि अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज सह जमुई विधानसभा की विधायक श्रेयसी सिंह, विशिष्ट अतिथि मधुबन विधानसभा के विधायक राणा रंधीर सिंह, विशिष्ट अतिथि पटना की मेयर श्रीमती सीता साहू, बिहार क्रिकेट संघ के जिला प्रतिनिधि संजय सिंह, बीसीए टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय कुमार, बीसीए के जीएम (एडमिन) नीरज सिंह, पटना जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष प्रवीण कुमार प्राणवरी, सचिव अजय नारायण शर्मा, श्रीराम सेंटेनियल स्कूल की प्राचायार् श्रीमती स्मिता जोशी, स्व. राजेंद्र प्रसाद सिंह की धर्मपत्नी श्रीमती रानी सिंह, लीग के संरक्षक राजीव कुमार सिंह, सचिव शिखा सोनिया, कोषाध्यक्ष श्वेता कुमारी ने पुरस्कृत किया। मंच का संचालन आरजे श्रुति व अजय अम्बष्ट ने किया जबकि धन्यवाद व्यक्त रुपक कुमार ने किया। 

विजेता टीम को 31 हजार, उपविजेता टीम को 21 हजार और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट को 2100 रुपए नकद पुरस्कार दिये गए। इस अवसर पर सभी अंपायर, स्कोरर, कमेंटेटर, ग्राउंड्समैन, टूर्नामेंट कमेटी के सदस्य, फीजियो समेत इसमें सहयोग करने वाले सबों को पुरस्कृत व सम्मानित किया गया। 

मैच के अंपायर अभिनव कुमार और संजीव तिवारी थे। स्कोरर की भूमिका में नीतेश कुमार और राघव कुमार थे। इस मौके पर अंपायर आशीष सिन्हा, यतेंद्र, राजीव नंदन, जिन्नत परवीण, चांदनी झा, दीपक कुमार, रौशन कुमार समेत कई गणमान्य व्यक्तित मौजूद थे। 

प्लेयर ऑफ द मैच फाइनल मैच : प्रगति सिंह

प्लेयर ऑफद टूर्नामेंट : प्रगति सिंह

ओरेंज कैप : कुमारी निष्ठा

पर्पल कैप : निवेदिता भारती

संक्षिप्त स्कोर 

भागलपुर बांबर्स : 20 ओवर में 9 विकेट पर 148 रन,रुपा कुमारी 14 रन, श्रुति गुप्ता 69 रन, प्रगति सिंह 29 रन, अतिरिक्त 23 रन, रचना कुमारी 4/24,प्रीति प्रिया 1/20, ब्यूटी कुमारी 3/32

पटना पैंथर्स : 18.1 ओवर में 103 रन पर ऑल आउट ब्यूटी कुमारी 15 रन, रचना कुमारी 22 रन, प्रीति प्रिया 20 रन, अनामिका राज 10 रन, अतिरिक्त 13 रन, प्रगति सिंह 3/29, सोनी कुमारी सिंह 2/17,निवेदिता भारती 2/21



Post a Comment

0 Comments