ADV

वीमेंस प्रीमियर लीग का ट्रायल संपन्न, 187 लड़कियों ने ट्रायल में लिया हिस्सा

पटना:- बिहार क्रिकेट संघ से मान्यता प्राप्त एसएसपीएल के तत्वावधान में जनवरी,2021 के अंतिम सप्ताह में आयोजित होने वाली राजेंद्र प्रसाद सिंह वीमेंस प्रीमियर लीग में भाग लेने वाली टीमों के बनाने के लिए हुए सेलेक्शन ट्रायल में हिस्सा लेने के लिए महिला क्रिकेटरों की भीड़ उमड़ी। बिहार के विभिन्न जिलों से कुल 187 लड़कियों से इस ट्रायल में हिस्सा लिया। इस लीग की सचिव शिखा सोनिया ने बताया कि सेलेक्टेड प्लेयरों की सूची जल्द ही प्रकाशित की जायेगी। 

सेलेक्शन ट्रायल का उद्घाटन कुम्हरार विधानसभा क्षेत्र के विधायक अरुण कुमार सिन्हा ने किया। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में आयोजन समिति के चेयरमैन श्रीमती मीनू सिंह, पटना जिला क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव अरुण कुमार सिंह, क्रिकेट प्रशासक व समाजसेवी अखिलेश कुमार सिंह, पूर्व क्रिकेटर लवली राज मौजूद थे। 

इस मौके पर आयोजन अध्यक्ष सम्राट विशाल स्वरुप, आयोजन समिति के कोषाध्यक्ष श्वेता कुमारी उर्फ अन्नु, टूर्नामेंट कमेटी से जुड़े फीजियो डॉ कुंदन कुमार, बीसीसीआई स्कोरर अभिनव कुमार मौजूद थे। सबों का स्वागत सचिव शिखा सोनिया ने किया। 

शाम के सत्र में संरक्षक राजीव सिंह ने ट्रायल दे रही खिलाड़ियों से बात की और कहा कि यह टूर्नामेंट प्रति वर्ष आयोजित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि आप केवल खेलने पर ध्यान दें आयोजन समिति हर सुविधा प्रदान करने के लिए तैयार है। उन्होंने बताया कि माननीय पटना उच्च न्यायालय की पूर्व न्यायाधीश श्रीमती मृदुला मिश्रा ने आयोजन समिति की मुख्य संरक्षक बनने के लिए अपनी सहमति दे दी हैं। 

बिहार क्रिकेट लीग के चेयरमैन सोना सिंह और संयोजक ओपी तिवारी ने राजेंद्र प्रसाद सिंह वीमेंस प्रीमियर लीग को आयोजकों को इस आयोजन के लिए शुभकामना दी है। इन दोनों आयोजकों को बीसीसीआई के गाइडलाइन पर वीमेंस क्रिकेट के विकास और बिहार के महिला खिलाड़ियों को एक सही प्लेटफॉर्म देने के लिए बधाई दी है। इन दोनों ने कहा कि आयोजन काफी शानदार होगा और बीसीएल गवर्निंग काउंसिल का भरपूर समर्थन मिलेगा।  

टीमों का चयन सेलेक्शन कमिटी के चेयरमैन पूर्व रणजी ट्रॉफी क्रिकेटर आशीष सिन्हा की देखरेख में किया गया।  सेलेक्टर सदस्य के रूप में रणजी प्लेयर कुमार रजनीश, संतोष कुमार, रुपक कुमार, शाह फहद यासीन हैं। पूरी सेलेक्शन प्रक्रिया को सुचारू रूप से चलने में संयोजक रेहेन दास गुप्ता और तेजस्विता श्रीवास्तव उर्फ मुनमुन का मुख्य योगदान रहा।



Post a Comment

0 Comments