ADV

किलकारी व वैशाली को सदभावना कप बॉल बैडमिंटन का खिताब

पटना:- बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के तत्वावधान में गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर किलकारी बिहार बाल भवन, पटना में आयोजित सदभावना कप एकदिवसीय बॉल बैडमिंटन मैच के पुरुष वर्ग में मेजबान किलकारी ने पटना स्पोर्ट्स एकेडमी को 35-25,35-33 से एवं महिला वर्ग में वैशाली ने मेजबान किलकारी को 35-27,35-23 से पराजित कर विजेता होने का गौरव प्राप्त किया। 

पुरूष वर्ग में किलकारी की ओर से कुंदन, राहुल, शशिकांत, संटू महाराज ने व पटना स्पोर्ट्स एकेडमी की ओर से आकाश, रोहित, आशीर्वाद ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। जबकि महिला वर्ग में वैशाली की ओर से अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी प्रिया सिंह, वंदना, कविता, निधी ने व किलकारी की ओर से सोनाली घोष, सोनल,पूजा ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया। पुरुष वर्ग में मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार किलकारी के राष्ट्रीय खिलाड़ी संटू महाराज को व महिला वर्ग में वैशाली की वंदना कुमारी को दिया गया।

मैच के उपरांत खिलाड़ियों के बीच पुरस्कार वितरण मुख्य अतिथि बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष -सह-विधान परिषद सदस्य प्रो.नवल किशोर यादव, विशिष्ट अतिथि संघ की उपाध्यक्ष-सह-जदयू प्रवक्ता प्रो.सुहेली मेहता, बिहार प्लेयर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष -सह-राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी, आम जनमत पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनामिका पासवान, भजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सतीश कुमार राजू, जिला उद्योग केंद्र हाजीपुर के महाप्रबंधक प्रेम चंद्र झा, जिला खेल पदाधिकारी पटना संजय कुमार, संघ के उपाध्यक्ष-सह-अधिवक्ता मिथलेश कुमार मंडल ने संयुक्त रूप से किया। 

खिलड़ियों व खेलप्रेमियों को संबोधित करते हुए संघ के अध्यक्ष प्रो.नवल किशोर यादव ने कहा कि करोना काल मे खेलकूद का महत्व और बढ़ गया है। मनुष्य को स्वस्थ व चुस्त दुरुस्त रहने के लिए व्यायाम अतिआवश्यक है। बॉल बैडमिंटन खेल को राज्य में लोकप्रिय बनाने के लिए आयोजन व प्रशिक्षण दोनों तरह की वृहत योजना बनाई गई है। राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में राज्य के खिलाड़ी पदक भी प्राप्त कर रहें हैं। राज्य सरकार द्वारा हमारे खिलाड़ियों को महत्व नहीं दिया जा रहा है। बॉल बैडमिंटन खिलाड़ियों को राज्य सरकार के नियुक्ति में निश्चित तौर पर जगह मिलनी चाहिये। राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के क्रियाकलापों पर संतोष जाहिर करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि संघ अपने कैलेंडर के अनुसार कार्यक्रम को कराती है जो खेल के सुखद है। 

राज्य संघ द्वारा आगामी सत्र में जूनियर राष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप ( बालक/बालिका ) का आयोजन पटना में करायेगी। अतिथियों का स्वागत बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव गौरी शंकर ने एवं धन्यवाद ज्ञापन संयुक्त सचिव मिताली मित्रा ने किया। मैचों का संचालन सीनियर राष्ट्रीय खिलाड़ी दीपक प्रकाश रंजन, राहुल कुमार, बादल कुमार, नेहा रानी के देखरेख में किया गया। मंच संचालन संयुक्त सचिव रंजन कुमार गुप्ता ने किया। 

इस अवसर पर संघ के आजीवन सदस्य उपेन्द्र सिंह, जयंत सिंह, हैंडबॉल के सचिव ब्रज किशोर शर्मा, वैशाली जिला सचिव रवि रंजन कुमार, राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त सामाजिक कार्यकर्ता राज कुमार निराला,शारीरिक शिक्षा शिक्षक भूपेश चक्रवर्ती सहित अनेक खेलप्रेमी उपस्थित थे।


Post a Comment

0 Comments