ADV

निशांत के ताबड़तोड़ शतकीय पारी से सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी ने साईं क्रिकेट क्लब को 129 रनों से हराया

कल दिनांक 10 जनवरी को मसौढ़ी के तिनेरी गांव के खेल मैदान में खेले जा रहे चतुर्थकोणिय श्रृंखला के पहले मुकाबले में सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी ने साईं क्रिकेट क्लब को 129 रनों के भारी अंतर से करारी शिकस्त दी।

इससे पहले सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी ने इस श्रृंखला प्रथम मुकाबला में निर्धारित 21 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 275 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी के सलामी बल्लेबाज निशांत कुमार और अभिषेक कुमार ने धुआंधार शुरुआत दिलाई और इन 11 ओवर में 144 रन के योग्य पर सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी का पहला झटका अभिषेक कुमार के निजी स्कोर 54 रन के रूप में लगा।

जिसका स्थान लेने आए कुमार आर्यन ने एक छोर पर धुआंधार बल्लेबाजी कर रहे निशांत कुमार अच्छा साथ दिया और निशांत कुमार ने महज 58 गेंदों में 19 चौके और 11 गगनचुंबी छक्कों के सहारे 155 रनों की आतिशी पारी खेलकर गेंदबाज विकास कुमार का शिकार बने, जिसे आशीष के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाकर सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी को दूसरा झटका 264 रन के योग पर दिया। उसके बाद कुमार आर्यन ने भी 23 गेंदों में 39 रन की पारी खेलकर क्षेत्ररक्षक अभिषेक भारद्वाज के हाथों रन आउट होकर 265 रन के योग परौ 19.1 ओवरों में पवेलियन वापस आ गए।

मंतोष कुमार 2 रन और करण कुमार 8 रन बनाकर टीम को 3 विकेट पर 275 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर नाबाद लौटे। साईं क्लब की ओर से विकास कुमार और हर्ष कुमार सिंह को 1-1 सफलताएं हाथ लगी।

275 रनों के जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी साईं क्लब की शुरुआत काफी खराब रही और सलामी बल्लेबाज आशीष 1 रन बनाकर पवेलियन वापस आ गए जिसे पंकज कुमार ने क्लीन बोल्ड कर दिया जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज निशांत सिंह धोनी को भी पंकज कुमार ने 8 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर चलता कर दिया।

वही पंकज कुमार की कहर बरपाती गेंदबाजी का शिकार कप्तान गणेश कुमार बिना खाता खोले बने जिसे स्वराज राठौर के हाथों कैच कराकर तीसरा झटका दिया।

उसके बाद हर्ष कुमार सिंह और विकास कुमार ने इस लड़खड़ाती पारी को संभालने का प्रयास किया। लेकिन साईं क्लब की टीम टीम को चौथा झटका 61 रन के योग पर विकास कुमार 23 रन के निजी स्कूल के रूप में लगी जिसे रिशु राज ने रितिक रोशन के हाथ हो कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। जबकि पांचवां विकेट 73 रन के योग पर शिवांश राज के रूप में लगी जिसे रिशु राज ने निशांत कुमार के हाथों विकेट के पीछे कैच कराया।

आखिरी उम्मीद की किरणें हर्ष कुमार सिंह पर टिकी हुई थी जिसे पंकज कुमार ने रितिक रोशन के हाथ हो कैच कराकर पारी का अंत कर दिया। हर्ष कुमार सिंह ने साईं क्रिकेट क्लब की ओर से सर्वाधिक 58 रनों का योगदान दिया और पूरी टीम 20.1 ओवरों में 146 रनों पर ढेर हो गई।

सरदार पटेल के गेंदबाज पंकज कुमार ने 4.1 ओवरों में 29 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट, रितिक रोशन 16 रन देकर 2 विकेट, रिशु राज 28 रन देकर दो विकेट और मंतोष यादव ने 2 ओवरों में 19 रन देकर एक सफलताएं अपने नाम कर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

155 रनों की आतिशी पारी खेलने वाले सलामी बल्लेबाज निशांत कुमार को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया। सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी ने निशांत कुमार आतिशी बल्लेबाजी और पंकज कुमार के घातक गेंदबाजी के सहारे इस मैच को 129 रनों के भारी अंतर से जीत दर्ज कर अपने नाम कर लिया और श्रृंखला में अपने आप को मजबूत टीम के रूप में स्थापित कर दिखाया है।


Post a Comment

0 Comments