ADV

सयैद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी में बिहार का सफर हुआ खत्म, राजस्थान सेमीफाइनल में

अहमदाबाद:- भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा आयोजित सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 के अंतिम क्वार्टरफाइनल में राजस्थान ने बिहार को 16 रन से हरा कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। राजस्थान के ओर से महिपाल लोमरोर ने शानदार पारी खेलते हुए सर्वाधिक 78 रन बनाए और बिहार की ओर मंगल महरौर ने सर्वाधिक 68 रन की नाबाद पारी खेली। 

अंतिम तीन ओवर में बिहार द्वारा खर्च किये 45 रन और खराब क्षेत्ररक्षण इसकी हार का मुख्य कारण बना। कुल मिला कर बिहार के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और वह राजस्थान से लड़ कर हारे।

सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम में खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में टॉस राजस्थान ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सलामी बल्लेबाज बीएस शर्मा और अंकित लांबा ने शानदार शुरुआत की और इन दोनों के बीच 59 रनों की साझेदारी हुई। इस जोड़ी को तोड़ा बिहार के कप्तान आशुतोष अमन ने बीएस शर्मा को आउट कर। बीएस शर्मा ने 33 गेंदों में चार चौकों व 2 छक्कों की मदद से 38 रन बनाये। इसके बाद इस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेल रहे सूरज कश्यप ने बीएस शर्मा की जगह कप्तान अशोक मनेरिया को 0 के स्कोर पवेलियन भेज कर बिहार को दूसरी सफलता दिलाई और रनों पर ब्रेक लगाया।

इसके बाद एमके लोमरोर ने अच्छी बैटिंग की और अंकित लांबा के साथ मिल कर 49 रनों की पार्टनरशिप कर निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 164 रन बना लिये।  17 ओवर तक राजस्थान का स्कोर चार विकेट पर 119 रन था। अंतिम तीन ओवर में बिहार के गेंदबाजों ने 45 रन लुटाए। लोमरोर ने बिहार के तेज गेंदबाजों की जम कर धुनाई की। लोमरोर ने 37 गेंदों में नाबाद 78 रनों की पारी खेली।

बिहार की ओर से अनुज राज ने 32 रन देकर 1, आशुतोष अमन ने 31 रन देकर दो और सूरज कश्यप ने 28 रन देकर दो विकेट चटकाये। क्षेत्ररक्षण में भी बिहार के प्लेयरों ने कैच छोड़े जिसका खामियाजा उसे भुगतना पड़ा।

जवाब में बिहार की शुरुआत खराब रही। अबतक बिहार की ओर से सबसे ज्यादा स्कोर करने वाले सलामी बल्लेबाज शशीम राठौर फेल रहे। वे बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। इस समय बिहार का स्कोर 14 रन था। इसके बाद मंगल महरौर और बाबुल कुमार ने पारी को संभाला और यह जोड़ी बढ़िया खेल रही थी पर रन चुराने की फिराक में बाबुल रन आउट हो गए और जोड़ी टूट गई। बाबुल ने 20 गेंदों में 24 रन बनाये। एक छोर को मंगल महरौर ने संभाले रखा और पारी का स्कोर बढ़ता चला गया पर जीत की दहलीज तक नहीं पहुंच पाया। 

बिहार ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 148 रन बनाये। बिहार की ओर मंगल महरौर ने नाबाद 68 रन बनाये। मंगल महरौर ने 48 गेंद खेल कर अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके अलावा बिहार की ओर शकीबुल गणि ने 10, रहमतुल्लाह ने 9, विकास यादव ने नाबाद 27 रन बनाये।


Post a Comment

0 Comments