ADV

राजेन्द्र प्रसाद सिंह वीमेंस प्रीमियर लीग का रंगारंग आगाज, पटना पैंथर्स ने मुजफ्फरपुर मवर्स को 4 विकेट से हराया

पटना:- बिहार की राजधानी पटना के ऊर्जा स्टेडियम में बिहार क्रिकेट संघ से मान्यता प्राप्त एसएसपीएल के तत्वावधान में आयोजित राजेंद्र प्रसाद सिंह वीमेंस प्रीमियर लीग का शानदार आगाज बुधवार को हुआ और उद्घाटन मुकाबले में पटना पैंथर्स ने मुजफ्फरपुर मूवर्स को 4 विकेट से हराया। 

लीग का उद्घाटन में बिहार सरकार के कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री मंगल पांडेय, दीघा विधायक संजीब चौरसिया, माननीय पूर्व न्यायाधीश व चाणक्य नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी की वाइस चांसलर मृदुला मिश्रा, लीग की चेयरमैन श्रीमती मीनू सिंह, बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी, संयुक्त सचिव सह कार्यकारी सचिव कुमार अरविंद, पटना जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष प्रवीण कुमार प्राणवीर, पटना जिला क्रिकेट संघ के सचिव अजय नारायण शर्मा, बिहार क्रिकेट लीग के चेयरमैन संजीव रत्न सिंह, संयोजक ओम प्रकाश तिवारी, बीसीए के जीएम (एडमिन) नीरज सिंह, लीग के संरक्षक राजीव कुमार सिंह ने गुब्बारा उड़ा कर और शांति के प्रतीक कबूतर को उड़ा कर किया। 


इस मौके पर मंत्री मंगल पांडेय और बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी ने बल्ले और बॉल से भी हाथ आजमाया। सबों का स्वागत लीग के सचिव शिखा सोनिया, आयोजन सचिव रुपक कुमार और संयोजक शाह फहद यासीन ने बुके और प्रतीक चिह्न देकर किया। समारोह का संचालन लीग की कोषाध्यक्ष श्वेता कुमारी और उद्घोषक अजय अम्बष्ट ने किया।

राजधानी के ऊर्जा स्टेडियम में शुरू इस लीग के उद्घाटन मुकाबले में टॉस मुजफ्फरपुर मूवर्स ने जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया। मुजफ्फरपुर मूवर्स ने पहले बैटिंग करते हुए  कुमारी निष्ठा और शोभना साकेत की शानदार बैटिंग की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 131 रन बनाये। कुमारी निष्ठा और शोभना साकेत ने पारी की शुरुआत की और दोनों के बीच 113 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई।

मुजफ्फरपुर मूवर्स की ओर से कुमार निष्ठा ने 49 गेंद में सात चौकों व दो छक्कों की मदद से 60और शोभना साकेत ने 51 गेंदों में चार चौकों की मदद से 40 रन बनाये। इसके अलावा अतिरिक्त से 16 रन बने। पटना पैंथर्स की ओर से रचना कुमारी ने 14 रन देकर 1, प्रीति प्रिया ने 19 रन देकर 1,शिखा सिंह ने 22 रन देकर दो विकेट चटकाये।

132 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पटना पैंथर्स की शुरुआत खराब रही। 23 रन पर पहला और 30 रन पर दूसरा विकेट गिर गया। सलामी बल्लेबाज सिमरन 10 और विशालक्षी 7 रन बना कर पवेलियन लौट गईं। इसके बाद शिख सिंह और कप्तान रचना कुमारी ने मिल कर पारी को संभाला और 75 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी कर 16.1 ओवर में टीम का स्कोर 105 रन तक पहुंचाया।

पटना पैंथर्स को 105 रनों पर तीसरा झटका रचना कुमारी के रूप में लगा जो प्रीति कुमारी की गेंद पर आर्यन सेठ द्वारा कैच की गईं। रचना कुमारी ने 33 गेंद में पांच चौकों की मदद से 34 रन बनाये। इसी स्कोर पर पटना को चौथा झटका शिखा सिंह के रूप में लगा। शिखा सिंह 33 गेंद में पांच चौकों व 1 छक्का की मदद से 42 रन बनाये। इसके बाद प्रीति प्रिया 14 रनों की नाबाद पारी खेल कर टीम को 19.2 ओवर में जीत दिला दी। पटना पैंथर्स ने 19.2  ओवर में 6 विकेट पर 132 रन बना कर मैच 4 विकेट से जीत लिया। ब्यूटी कुमारी ने 8 रन बनाये। अतिरिक्त से 13 रन बने।

मुजफ्फरपुर मूवर्स की ओर से प्रीति कुमारी ने 24 रन देकर 3, रोजी ने 22 रन देकर 1 विकेट चटकाये। दो प्लेयर रन आउट हुआ।

पटना की शिखा सिंह को प्लेयर ऑफ द मैच,मुजफ्फरपुर की कुमारी निष्ठा को बेस्ट बैट्समैन और प्रीति कुमारी को बेस्ट बॉलर का पुरस्कार दिया गया।

इस लीग के पर्यवेक्षक पटना जिला क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव अरुण कुमार सिंह हैं। आज के मैच के अंपायर आशीष कुमार सिन्हा और अभिनव कुमार थे।

संक्षिप्त स्कोर

मुजफ्फरपुर मूवर्स : 20 ओवर में पांच विकेट पर 131 रन, कुमारी निष्ठा 60 रन (49 गेंद, सात चौका, दो छक्का), शोभना साकेत  40 रन (51 गेंद, चार चौका), संध्या वर्मा 2 रन, रोजी 8 रन, अनु कुमारी नाबाद 4 रन, अतिरिक्त 16 रन, रचना कुमारी 1/14,प्रीति प्रिया 1/19, शिखा सिंह 2/22

पटना पैंथर्स : 19.2 ओवर में 6 विकेट 132 रन, सिमरन 10 रन, विशालक्षी 7 रन, शिखा सिंह 42 रन (33 गेंद, 5 चौका, 1 छक्का), रचना कुमारी 34 रन (26 गेंद, 5 चौका), प्रीति प्रिया नाबाद 14 रन, (8 गेंद, 1 चौका, 1 छक्का), ब्यूटी 8 रन (7 गेंद, 1 चौका) अतिरिक्त 13 रन, प्रीति कुमारी 3/24,रोजी 1/22 रन आउट-2



Post a Comment

0 Comments