ADV

कोमल ने 41 गेंदों में शतक जड़कर रचा इतिहास, बनारस को 139 रनों से हराया

बिहार:- बिहार प्रदेश के बेतिया जिला के लौरीया  खेल मैदान पर खेले गए 23 वीं रामानंद ठाकुर, स्वगिय चन्द्रशेखर ठाकुर -महिला टी 20 ट्रॉफी का मुकाबला पटना और बनारस के बीच खेला गया।

जिसमें पटना के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पटना की ओर से पारी कि शुरुआत करने आयी सलामी विकेटकीपर बल्लेबाज कोमल कुमारी और राज लक्ष्मी ने धुंआधार शुरुआत दिलाई। सलामी बल्लेबाज राज लक्ष्मी 19 गेंदों मे 4 रन बनाकर पिंकी का शिकार बनी जिसे विकेटकीपर के हाथो स्टंप आउट कराकर 78 रन के योग पर पटना को पहला झटका दिया।

लेकिन एक छोर पर धुंआधार बल्लेबाजी कर रहीं विकेटकीपर बल्लेबाज कोमल कुमारी ने मोर्चा संभालते हुए भारतीय महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर के न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 ट्रॉफी में 49 गेंदों पर शतक लगाने का रिकॉर्ड को ध्वस्त करते हुए आज 41 गेंदों मे आतिशी पारी खेलते हुए अपना शतक पूरा कर नया कीर्तिमान स्थापित किया और कुल 74 गेंदों का सामना करते हुए पच्चीस चौका और 2 गगनचुंबी छक्कों के सहारे 140 रनों कि शतकीय पारी खेल कर 19.3 ओवरों में रोहिणी का शिकार बनी जिसे रोहिणी ने क्लीन बोल्ड कर कोमल कुमारी की आंधी का अंत किया।

जबकि राजलक्ष्मी ने 4 रन, प्रिया ने 11 रन और संध्या ने से 6 रन का योगदान दिया और पटना की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 209 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और बनारस की टीम के सामने जीत के लिए 210 रनों का लक्ष्य रखा।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बनारस की टीम इस विशाल स्कोर के दबाव में नजर आई और पूरी टीम कोमल कुमारी की कहर के बाद पटना की गेंदबाज आरती के सामने असहज दिखे और आरती की कहर बरपाती गेंदबाजी के सामने  पंजा की चपेट में आई और 20 ओवरों में महज 70 रन ही बना सकी।

बनारस की टीम को पटना के हाथों 139 रनों की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। पटना की गेंदबाज आरती ने 4 ओवरों में 11 रन देकर सर्वाधिक पांच विकेट झटक ने में सफल रही।धुआंधार 140 रन की शतकीय पारी खेलने वाली पटना की विकेटकीपर बल्लेबाज कोमल कुमारी को वूमेंस ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया।


Post a Comment

0 Comments