ADV

मेघालय को पराजित कर बिहार की लगातार तीसरी जीत

पटना:- बीसीसीआई द्वारा आयोजित सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी  के प्लेट ग्रुप में बिहार का तीसरा मुकाबला मेघालय के साथ एसएसएन कॉलेज चेन्नई के खेल मैदान पर खेला गया। जिसकी जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक  कृष्णा पटेल ने बताया कि आज खेले गए बिहार अपने तीसरे मुकाबला में मेघालय पर 6 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज कर  4 अंक अर्जित करते हुए प्लेट ग्रुप में लगातार तीसरी जीत हासिल कर अपनी झोली में अभी तक कुल 12 अंक अर्जित करने में सफल रही है।

इससे पहले बिहार टीम के कप्तान आशुतोष अमन ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया और मेघालय को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।

मेघालय की ओर से पारी की शुरुआत करने आए सलामी बल्लेबाज टीम को अच्छी शुरूआत दिलाने में नाकाम रहे और मेघालय को पहला झटका 2.2 ओवरों में डीबी रवि तेजा के रूप में लगी जब मेघालय का कुल स्कोर महज 6 रन था तभी अकाश राज ने 5 रन के निजी स्कोर पर तेजा को पवेलियन का रास्ता दिखाया। उसके बाद निरंतर विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा और मेघालय ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 89 रन ही बना सकी और बिहार के सामने जीत के लिए 90 रन का लक्ष्य रखा।

मेघालय की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज कप्तान पुनीत बिष्ट ने 16 रन, लेरी ने 13 रन, दीपू ने 13 रन और अभय नेगी ने 11 रनों का योगदान दिया।

बिहार की ओर से गेंदबाजी का भार संभाल रहे आकाश राज ने 4 ओवरों में 15 रन देकर तीन विकेट, कप्तान आशुतोष अमर ने 4 ओवर में 15 रन देकर दो विकेट, शशीम राठौर ने 4 ओवर में 17 रन देकर दो विकेट और समर कादरी ने 4 ओवर में 18 रन देकर एक सफलताएं अर्जित कर मेघालय की टीम को 89 रनों पर रोक दिया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बिहार टीम के सलामी बल्लेबाज मंगल महरुर और शशीम राठौर कुछ खास नहीं कर सके और बिहार को पहला झटका 26 रन के योग पर मंगल महरुर के रूप में लगी जब मंगल को 8 रन के निजी स्कोर पर संजय ने विकेट के बीच पकड़ा और पगबाधा करार दिए गए।

बिहार का दूसरा झटका बाबुल के रूप में लगी जब 5.6 ओवरों में 33 रन के योग पर बाबुल 1 रन के निजी स्कोर पर आकाश के शिकार बने जिसे दीपू के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

शशीम राठौर 33 रन के योग पर अपना संयम खो बैठे जिसे ए. सिंघानिया ने क्लीन बोल्ड कर बिहार को तीसरा झटका दिया। जबकि बिहार को चौथा और आखिरी झटका  77 रन के योग पर लगा जब आकाश राज 15 रन बनाकर संजय का शिकार बने जिसे अनीश के हाथों कैच कराकर बाहर का रास्ता दिखाया।

बाकी का काम सकीबुल गनी ने नाबाद 31 रन और रहमतुल्लाह नाबाद 3 रन  बनाकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

बिहार की टीम इस विजयी लक्ष्य  को 16 ओवरों में 4 विकेट खोकर 92 रन बना लिए और धमाकेदार  तीसरी जीत दर्ज करते हुए कुल 12 अंक अपनी झोली में डाल चुकी है।

बिहार टीम की लगातार तीसरी जीत पर खुशी व्यक्त करते हुए बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी ने कहा कि बिहार की टीम निरंतर इसी तरह से जीत हासिल कर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के अगले राउंड में क्वालीफाई करेगी ऐसा मेरा विश्वास है और मेरी शुभकामनाएं पूरी टीम के साथ है।

लगातार तीसरी जीत पर मैं अपनी और पूरे बीसीए परिवार की ओर समस्त खिलाड़ियों और सभी सपोर्टिंग सदस्यगणों को तहे दिल से शुभकामनाएं और बधाई देता हूं ‌।

बिहार टीम की धमाकेदार तीसरी जीत पर बीसीए उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, कार्यकारी सचिव कुमार अरविंद, कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन सिंह, जिला प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह, एडवाइजरी कमिटी के चेयरमैन अजय नारायण शर्मा, टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह, बीसीएल के चेयरमैन सोना सिंह, संयोजक ओमप्रकाश तिवारी, बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल सहित बीसीए परिवार के समस्त सहकर्मी टीम के सभी खिलाड़ियों और सपोर्टिंग सदस्यगणों को शुभकामनाएं और बधाई दी।



Post a Comment

0 Comments