ADV

बिहार ने लगाई जीत का पंच, बिहार टीम कल होगी अहमदाबाद के लिए रवाना

पटना। बीसीसीआई द्वारा आयोजित सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में बिहार का  पांचवां और  प्रथम चरण के आखिरी मुकाबला आज मिजोरम के साथ चेन्नई के एसएसएन कॉलेज के खेल मैदान पर खेला गया जिसमें बिहार ने मिजोरम को 6 विकेट रौंदते हुए जीत का पंच लगाया और अपना विजयी अभियान जारी रखा। बिहार की टीम अंक तालिका में 20 अंक अर्जित कर अपने प्लेट ग्रुप में शीर्ष स्थान प्राप्त कर इस टूर्नामेंट के नॉकआउट राउंड में प्रवेश कर गई।

प्लेट ग्रुप में प्रथम चरण के पांचवां और आखिरी मुकाबला में बिहार के कप्तान आशुतोष अमन ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया और मिजोरम की टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।

मिजोरम की ओर से पारी की शुरुआत सलामी बल्लेबाज अमाटी और हरुआइजन करने आए। लेकिन दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर बिहार के तेज गेंदबाज मोहित कुमार सिंह ने सलामी बल्लेबाज अमाटी को बिना खाता खोले क्लीन बोल्ड कर बिहार को पहली सफलता 6 रन के योग पर दिलाई।

जबकि 12 रन के योग पर बिहार को दूसरी सफलता 4.5 ओवरों में मिली जब कप्तान आशुतोष अमन ने के. लाल रेमरुअता को पगबाधा कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

उसके बाद मिजोरम की टीम जादुई गेंदबाज आशुतोष अमन और समर कादरी की फिरकी गेंदबाजी में उलझते नजर आई।

मिजोरम की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर केवल 83 रन ही बना सकी और बिहार के सामने जीत के लिए 84 रनों का लक्ष्य रखा।

मिजोरम की ओर से हरुआइजन ने 21 रन, तरुवर कोहली ने 33 रन और परवेज ने 12 रन का योगदान दिया।

बिहार के गेंदबाज कप्तान आशुतोष अमन ने घातक और किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में केवल 9 रन देकर 4 विकेट झटके।

जबकि समर कादरी ने 4 ओवर में 16 रन देकर दो विकेट, शशीम राठौर ने 4 ओवर में 15 रन देकर एक विकेट और मोहित सिंह ने 4 ओवर में 30 रन देकर एक विकेट हासिल की।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बिहार की शुरुआत खराब रही और 1.4 ओवरों में बिहार को पहला झटका 15 रन के योग पर  सलामी बल्लेबाज मंगल महरुर के रूप में लगा।

 जब मंगल को छूंगटी ने 13 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर अपना शिकार बनाया।

 उसके बाद सलामी बल्लेबाज शशीम राठौर भी 7 रन के निजी स्कोर पर पगबाधा करार दिए गए जिसे जी. लालबियाकवेला ने विकेट के बीचो-बीच पकड़कर अपना शिकार बनाया।

जबकि तीसरा झटका 59 रन के योग पर 8.4 ओवरों में सकीबुल गनी के रूप में लगा जिसे बॉबी ने सुमित के हाथों कैच कराकर 16 रन के निजी स्कोर पर सकीबुल गनी को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

वहीं बिहार को चौथा और आखिरी झटका 68 रन के योग पर रहमतुल्लाह के रूप में लगी जिसे हरुएजेला ने 8 रन के निजी स्कोर पर परवेज के हाथों कैच कराकर चलता किया।

उसके बाद एक छोर पर डंटकर बल्लेबाजी कर रहे बाबुल ने 34 गेंदों में नाबाद 37 रन और आकाश राज ने नाबाद 3 रन की पारी खेलकर बिहार टीम को 12.4 ओवरों में जीत का पंच लगाते हुए लगातार पांचवीं जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। मिजोरम की ओर से गेंदबाज जी. ललबियाकवेला, छुंगटी, बॉबी और हरुएजेला को 1-1 सफलताएं हाथ लगी।

लगातार पांचवीं जीत दर्ज कर बिहार की टीम सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में अपने प्लेट ग्रुप के अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज है और इस ट्रॉफी के नॉकआउट राउंड के लिए क्वालीफाई कर गई ।

बिहार कि टीम अपने प्रथम चरण के सभी पांच मैच जीतकर आत्मविश्वास से भरी हुई है और अब अगले राउंड का मुकाबला खेलने के लिए कल चेन्नई से अहमदाबाद के लिए रवाना होगी।

बिहार टीम के उम्दा प्रदर्शन और लगातार पांचवीं जीत के साथ अगले राउंड में क्वालीफाई करने पर बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि बेहद खुशी की बात है कि बिहार टीम ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर अपने प्रदेश का नाम रौशन करते हुए अगले राउंड में प्रवेश कर चुकी है।

इसके लिए मैं अपनी और पूरे बीसीए परिवार की ओर से सभी खिलाड़ियों और टीम मैनेजर, टीम कोच, फिजियो, ट्रेनर सहित अन्य लोगों को ढेर सारी शुभकामनाएं और बधाई देता हूं और यह आशा करता हूं कि अगले राउंड के मैचों में भी इसी प्रकार का उत्कृष्ट प्रदर्शन कर बिहार का नाम रौशन करें मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं।

बिहार टीम कि लगातार पांचवीं जीत पर खुशी व्यक्त करते हुए बीसीए उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, कार्यकारी सचिव कुमार अरविंद, कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन सिंह, जिला प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह, खिलाड़ी प्रतिनिधि अमीरकर दयाल, कविता राय, एडवाइजरी कमिटी के चेयरमैन अजय नारायण शर्मा, टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह, बीसीएल के चेयरमैन सोना सिंह, संयोजक ओमप्रकाश तिवारी, नालंदा जिला संघ के सचिव अजय कुमार सिंह,गया जिला संघ के अध्यक्ष संजय सिंह,  अरवल जिला संघ के सचिव योशिता पटवर्धन, जहानाबाद जिला संघ के सचिव विनोद कुमार सिंह, भोजपुर जिला संघ के अध्यक्ष मनोज कुमार पांडे, बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल सहित बीसीए परिवार के समस्त सहकर्मीयों ने बिहार टीम के सभी खिलाड़ियों और सहकर्मियों को शुभकामनाएं और बधाई दी।


Post a Comment

0 Comments