ADV

अरुणाचल प्रदेश को हराकर बिहार टीम ने जीत से किया आगाज।

पटना:- आज 11 जनवरी को चेन्नई के टीआई मुरुगप्पा खेल मैदान में बीसीसीआई के तत्वाधान में खेले जा रहे सैयद मुश्ताक अली टी - 20 ट्रॉफी में बिहार का पहला मुकाबला अरुणाचल प्रदेश के बीच खेला गया। जिसकी जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि आज खेले गए मुकाबला में बिहार में अरुणाचल प्रदेश को 18 रनों से पराजित किया।

इससे पहले बिहार टीम के कप्तान आशुतोष अमन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित 20 ओवरों में अपने सभी विकेट खोकर 122 रनों का एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। बिहार की ओर से रहमतुल्लाह ने 24 रन, सकीबुल गनी ने 21 रन, सचिन कुमार सिंह ने 19 रन, बाबुल में 15 रन और विकास ने 14 रनों का योगदान दिया। 

जबकि अरुणाचल प्रदेश के गेंदबाज मानव पाटिल ने 20 रन देकर सर्वाधिक चार सफलताएं अपनी झोली में डालें। वहीं अखिलेश सहनी, टेंपोल, नजीब सैयद और राकेश कुमार को एक-एक सफलता हाथ लगी।

बिहार द्वारा जीत के लिए दिए गए 123 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी अरुणाचल प्रदेश की टीम कप्तान आशुतोष अमन की फिरकी गेंदबाजी और सचिन कुमार सिंह जोड़ी के सामने असहज दिखी और 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर केवल 104 रन ही बना सकी और बिहार में इस मैच को 18 रन से जीतकर अपने नाम कर लिया।

अरुणाचल प्रदेश की ओर से कुमार नओंपू ने 23 रन, नजीब सैयद ने 23 रन, कप्तान ओबी मैं 20 रन और कमशा यांगफो ने 11 रनों का योगदान दिया।

बिहार की ओर से गेंदबाज कप्तान आशुतोष अमन ने 17/03, सचिन कुमार सिंह ने 22/03, समर कादरी 17/01 और आमोद यादव ने 16/01 सफलताएं हासिल कर बिहार को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

बिहार टीम की पहली जीत पर खुशी व्यक्त करते हुए बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी, उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, कार्यकारी सचिव कुमार अरविंद, कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन सिंह, जिला प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह, एडवाइजरी कमिटी के चेयरमैन व पटना जिला संघ के सचिव अजय नारायण शर्मा, टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह, बीसीएल के चेयरमैन सोना सिंह, संयोजक ओमप्रकाश तिवारी सहित बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने सभी खिलाड़ियों और सपोर्टिंग स्टाफ को इस जीत पर अनंत  शुभकामनाएं और बधाई दी है।


Post a Comment

0 Comments