ADV

आशुतोष अमन के नेतृत्व में बिहार टीम चेन्नई के लिए रवाना

पटना:- 10 जनवरी 2021 से बीसीसीआई द्वारा आयोजित होने वाली सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में बिहार का प्रतिनिधित्व करने वाली बिहार टीम आशुतोष अमन की अगुवाई में आज जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट पटना से चेन्नई के लिए रवाना हो गई।

बिहार क्रिकेट संघ के कार्यकारी सचिव कुमार अरविंद ने एयरपोर्ट पर जाकर खिलाड़ियों व सपोर्टिंग स्टाफों से मुलाकात कर नववर्ष की शुभकामना के साथ बिहार टीम को मंगलमय यात्रा व अग्रिम जीत की बधाई और शुभकामना दी और हौसला बढ़ाते हुए कहा कि आप तमाम खिलाड़ियों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है आप डटकर खेलें और अपने देश-प्रदेश का नाम रौशन करें मेरी शुभकामनाएं आप लोगों के साथ हैं।

बिहार टीम के कप्तान आशुतोष अमन ने कहा कि यह बिहार की सबसे मजबूत टीमों में से एक है और हमें आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हमारी टीम पूरी मजबूती के साथ खेलेगी और निश्चित रूप से जीत हासिल कर अगले राउंड के लिए क्वालीफाई भी करेंगे ।

बिहार टीम की पहली भिड़ंत 11 जनवरी 2021 को अरुणाचल प्रदेश से होगी। बीसीसीआई द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार सभी टीमों को संबंधित मेजबान शहरों में 2 जनवरी 2021 से पहले इकट्ठा होने का आदेश दिए गए हैं।जहां पर बीसीसीआई अपने सभी टीमों को संबंधित राज्यों द्वारा कोविड-19 की जारी अधिसूचना को मानते हुए सभी खिलाड़ियों का कोविड-19 परीक्षण प्रक्रिया पूरी करेगी।

2 जनवरी 2021 को सभी टीम को इकट्ठा होना अनिवार्य है और उसी दिन कोविड-19 का प्रथम परीक्षण से भी सभी खिलाड़ियों को गुजर ना होगा।

3 जनवरी को प्रथम कोविड-19 परीक्षण का रिपोर्ट दिया जाएगा उसके बाद 4 जनवरी को द्वितीय कोविड-19 परीक्षण भी किया जाएगा और 5 जनवरी को द्वितीय कोविड-19 परीक्षण का रिपोर्ट प्रस्तुत होगा।

वहीं 6 जनवरी को तीसरा और अंतिम कोविड-19 का परीक्षण किया जाएगा जिसका रिपोर्ट 7 जनवरी को प्रस्तुत कर दिया जाएगा। उसके बाद 8 जनवरी से सभी टीम अपने-अपने अभ्यास में लग जाएंगे।

जिसकी जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि सैयद मुश्ताक अली  ट्रॉफी में बिहार को प्लेट ग्रुप में रखा गया है जिसमें बिहार के साथ चंडीगढ़, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश की टीमें शामिल है।

प्लेट ग्रुप कि सभी मैच चेन्नई में खेले जाने हैं।

जहां 11 जनवरी 2021 को बिहार का पहला मुकाबला अरुणाचल प्रदेश के बीच, दूसरा मुकाबला 13 जनवरी 2021 को बिहार और सिक्किम के बीच, तीसरा मुकाबला 15 जनवरी 2021 को बिहार और मेघालय के बीच, चौथा मुकाबला 17 जनवरी 2021 को बिहार और मणिपुर के बीच जबकि 19 जनवरी 2021 को बिहार और मिजोरम के बीच पांचवां और अंतिम मुकाबला खेला जाएगा।

इस मौके पर बिहार टीम को बधाई देने के लिए बीसीए के कार्यकारी सचिव कुमार अरविंद, सीईओ मनीष राज, क्रिकेट ऑपरेशन सुबीर चंद्र मिश्रा, क्रिकेट एडमिन नीरज सिंह राठौर, धर्मवीर पटवर्धन, भोजपुर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष मनोज कुमार पांडे सहित विश्व मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल मौजूद थे।

चेन्नई के लिए रवाना होने वाली बिहार की टीम इस प्रकार है:- 

आशुतोष अमन (कप्तान), बाबुल कुमार (उप कप्तान), शशीम राठौर, यशस्वी ऋषभ, मंगल महरुर, मोहम्मद रहमतुल्लाह, सचिन कुमार सिंह, सकीबुल गनी, आकाश राज, विभूति भास्कर, हर्ष राज, विकास रंजन (विकेटकीपर), विकास यादव (विकेटकीपर), राहुल कुमार, आमोद यादव, मोहित कुमार, अनुज राज, समर कादरी, अपूर्वा आनंद, सूरज कुमार कश्यप शामिल है।

सपोर्टिंग स्टाफ इस प्रकार हैं:-

कोच :- सैयद तारिक रहमान, सहायक कोच:- प्रमोद कुमार, फिजियो:- कुमार अभिषेक, ट्रेनर :- गोपाल कुमार, वीडियो एनालिस्ट सह- लाइजन :- अजीत कुमार चंदन, मैनेजर:- आनंद कुमार मिश्रा शामिल है।



Post a Comment

0 Comments