ADV

अटल बिहारी वाजपेयी के जयंती पर आयोजित महिला क्रिकेट चैंपियनशिप के फाइनल में ईस्ट बिहार और साउथ बिहार की टीमें

पटना:- भारतीय जनता पार्टी क्रीड़ा प्रकोष्ठ बिहार प्रदेश के तत्वावधान में भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जयंती पर आयोजित दो दिवसीय महिला क्रिकेट चैंपियनशिप-2020 के फाइनल में ईस्ट बिहार व साउथ बिहार आपसे में भिड़ेंगी। 

ऊर्जा स्टेडियम में गुरुवार से शुरू इस टूर्नामेंट के पहले दिन ईस्ट बिहार ने नार्थ बिहार को 20 रन से जबकि साउथ बिहार ने वेस्ट बिहार को सात विकेट से हरा कर फाइनल का टिकट पाया। मैच शुरू होने से पहले प्रतियोगिता  का उद्धघाटन बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा, बिहार सरकार के मंत्री रामसूरत राय, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं पाटलिपुत्र सांसद रामकृपाल यादव जी के द्वारा संयुक्त रूप से गुब्बारा उड़ा कर किया। 

इसके उपरांत माननीय विजय कुमार सिन्हा जी ने वहां उपस्थित खिलाड़ियों से उनका परिचय प्राप्त कर किया। इसके उपरांत मंत्री बिहार सरकार रामसूरत राय ने कहा कि बिहार के अधिकांश जिले से यहां आए हुए महिला खिलाड़ियों देखकर लग रहा है कि क्रीड़ा प्रकोष्ठ एक बेहतर काम कर रहा है ऐसे कार्यक्रम को ग्रामीण क्षेत्र में भी क्रीड़ा प्रकोष्ठ को करने की जरूरत है। वहीं सांसद रामकृपाल यादव ने कहा कि इस तरह का आयोजन महिला सशक्तिकरण के तरफ बढ़ाया गया एक अच्छा कदम है। 

ईस्ट बिहार बनाम नार्थ बिहार

उद्धघाटन मैच का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर ईस्ट बिहार की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 144 रन 2 विकेट बनाये। जिसमे विशालक्षी ने 9 चौके व 2 छक्के की मदद से 83 बनाये। वहीं  2 चौके की मदद से शोभना ने 19 रन और 1 चौके की मदद से प्रीति प्रिया ने 11बनाये।  सुनैना ने 1 विकेट चटकाये। 

जवाब में खेलते हुए नार्थ बिहार की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 124 रन ही बना सकी। ममता ने 6 चौकों के मदद से 38 रन, शिखा सिंह ने 3 चौके और 1 छक्के के मदद से 34 रन, चार चौके की मदद से सना अली ने 20 रन बनाये। निवेदिता ने 16 रन देकर 2 विकेट और निप्पू ने 15 रन देकर 2 विकेट चटकाये। इस मैच में वीमेन ऑफ द मैच का खिताब विजेता टीम के विशालक्षी को दिया गया। 

विकेटकीपर बल्लेबाज कोमल कुमारी

साउथ बिहार बनाम वेस्ट बिहार :- दूसरे मैच में टॉस जीतकर साउथ बिहार ने गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्ट बिहार ने 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाये। विकेटकीपर बल्लेबाज कोमल ने 10 चौके और 1 छक्के की मदद से 64 रन, इशिका ने 18 बनाये। 

जवाब में साउथ बिहार ने 18.4 ओवर में 138 रन बनाकर 7 विकेट से मैच जीत लिया। इस मैच में याशिता सिंह ने नाबाद 40 रन बनाये। अंशिका ने 4 चौकों के मदद से 31 रन तो निक्की ने 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 26 रन नाबाद बनाये। चंद्रिमा चक्रवर्ती ने 15 रन बनाये।  ऋषिका ने 23 रन देकर 2 विकेट लिए। इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच याशिता सिंह रहीं। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश संयोजक सतीश राजू जी ने किया, मंच संचालन प्रदेश प्रवक्ता सुमित श्रीवास्तव ने किया, धन्यवाद ज्ञापन प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन यादव ने किया। इस अवसर पर प्रदेश सह-संयोजक राजेश कुमार उर्फ पप्पू यादव, रविन्द्र कुमार, बीरेंद्र कुमार, प्रदेश प्रवक्ता वेनुगोपाल सिन्हा, क्षेत्रीय प्रभारी आनंद सिन्हा, श्याम कुमार पांडेय, अभिषेक सिन्हा, समीर प्रताप, कार्यालय प्रभारी अखिलेश सिंह लुलन, समरेश मिश्रा, पटना महानगर संयोजक सुमीत शर्मा, सह-संयोजक इंद्रजीत कुमार, देव कुमार पटेल, महानगर प्रवक्ता डॉ. रविशंकर, संजय गुप्ता, रोहित कुमार, कोच संतोष कुमार, रूपक कुमार, मो. शाह फहद यासीन, रेहन दास गुप्ता आदि लोग मौजूद रहे। मैच की कमेंट्री अजय अम्बष्ट और चंद्रिमा चक्रवर्ती ने किया।



Post a Comment

0 Comments