ADV

बिहार में पहली बार जनवरी में आयोजित होगा वीमेंस प्रीमियर लीग

पटना:- बिहार क्रिकेट संघ से मान्यता एसएसपीएल के तत्वावधान में बिहार में पहली बार वीमेंस प्रीमियर लीग का आयोजन जनवरी, 2021 के अंतिम सप्ताह में राजधानी के ऊर्जा स्टेडियम में किया जायेगा। यह जानकारी एसएसपीएल के सचिव सम्राट विशाल स्वरुप  ने दी। 

उन्होंने बयाया है कि इस लीग के सफल आयोजन के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है। इस कमेटी में पूर्व रणजी प्लेयर निखिलेश रंजन, श्रीमती मीनू सिंह, राजेश बैठा, शिखा सोनिया, आशीष सिन्हा,रुपक कुमार, शाह फहद यासीन शामिल हैं। 

उन्होंने बताया कि इस टूर्नामेंट में कुल छह टीमें खेलेंगी। मैच आईपीएल की तर्ज पर कराये जायेंगे।सभी टीमों को एक-दूसरे से मैच खेलना होगा और टॉप दो टीमें फाइनल में प्रवेश करेंगी। मैच रंगीन ड्रेस में सफेद गेंद से खेली जायेगी। 

प्रतियोगिता के विजेता व उपविजेता टीमों को नकद राशि के साथ चमचमाती ट्रॉफी दी जायेगी। विजेता टीम को 31 हजार नकद और उपविजेता टीम को 21 हजार नकद का पुरस्कार दिया जायेगा। प्रतिदिन प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार के अलावा आईपीएल की तर्ज पर पर्पल कैप और ओरेंज कैप का प्रचलन पहली बार किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि सेलेक्शन ट्रायल के बाद छह टीमों का गठन किया जायेगा और इनका नामाकरण फ्रेंचाइजी के अनुसार किया जायेगा। फ्रेंचाइजी टीमों के लिए शिखा सोनिया और रुपक कुमार (मोबाइल नंबर-9386364862) से संपर्क कर सकते हैं।



Post a Comment

0 Comments