ADV

डे-नाईट टेस्ट :- विराट कोहली, पुजारा और रहाणे ने बचाई भारतीय पारी, भारत ने 6 विकेट पर 233 रन बनाए

एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे पिंक बॉल टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 233 रन बनाए हैं। भारतीय टीम ने काफी धीमी गति से बल्लेबाजी करते हुए कंगारू गेंदबाजों का सामना किया। दिन का खेल खत्म होने तक रिद्धिमान साहा 9 और रविचंद्रन अश्विन 15 रन बनाकर क्रीज पर हैं। 

पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और बिना कोई रन बनाए टीम ने अपना पहला विकेट गंवा दिया। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ बिना खाता खोले मिचेल स्टार्क की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा और मयंक अग्रवाल ने पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 32 रनों की साझेदारी की। हालांकि इसी स्कोर पर मयंक अग्रवाल को पैट कमिंस ने बोल्ड कर दिया। मयंक अग्रवाल ने 40 गेंद पर 17 रन बनाए। पहले सेशन तक कप्तान विराट कोहली 5 और चेतेश्वर पुजारा 17 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे और भारतीय टीम का स्कोर 41/2 था। 

दूसरा सेशन

दूसरे सेशन में भारतीय टीम ने 41/2 से आगे खेलना शुरु किया। चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली ने काफी संभलकर बल्लेबाजी की और इसी सेशन में पुजारा ने 147 गेंद के बाद अपनी पारी का पहला चौका भी जड़ा। पुजारा और कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की। हालांकि 100 रन के स्कोर पर चेतेश्वर पुजारा आउट हो गए। उन्होंने 160 गेंद पर 43 रन बनाए। दूसरा सेशन खत्म होने तक कप्तान कोहली 39 और उप कप्तान अजिंक्य रहाणे 2 रन बनाकर क्रीज पर हैं और भारत का स्कोर 107/3 है।

तीसरा सेशन

तीसरे सेशन में विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे काफी संभलकर खेलते हुए टीम का स्कोर आगे बढ़ाने के अलावा चौथे विकेट के लिए 88 रन की साझेदारी की। इस दौरान कोहली ने अपने टेस्ट जीवन का 23वां अर्धशतक जड़ा। कोहली अच्छी लय में थे लेकिन रन आउट होकर 74 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। ऑस्ट्रेलिया के लिए यह बहुत बड़ा विकेट था। कुछ देर में ही ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी नई गेंद ली और मिचेल स्टार्क ने अजिंक्य रहाणे को 42 रन के निजी स्कोर पर आउट करते हुए भारत को पांचवां झटका दिया। हनुमा विहारी अच्छे टच में नजर आ रहे थे लेकिन वह भी 16 रन के निजी स्कोर पर हेजलवुड का शिकार बन गए। इस तरह भारत का स्कोर 6 विकेट पर 206 रन हो गया। अंत में रिद्धिमान साहा और अश्विन ने विकेट नहीं गिरने दिया और दोनों खेल खत्म होने तक क्रमशः 9 और 15 रन बनाकर क्रीज पर रहे और भारत का स्कोर 233/6 रहा। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने 2 विकेट झटके। पैट कमिंस, हेजलवुड और लायन ने 1-1 विकेट प्राप्त किया।




Post a Comment

0 Comments