ADV

भारतीय टीम पर फिर छाया संकट का बादल, चोट के कारण मो.शमी टेस्ट से हो सकते बाहर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में 8 विकेट से शिकस्त मिलने के बाद अब टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को दायें हाथ की कलाई में फ्रैक्चर हो गया है। जिस वजह से शमी का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाकी बचे तीन मैचों के लिए टीम से बाहर होना तय है।शमी को इसके बाद स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी गेंदबाजी वाले हाथ में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई।

भारत की दूसरी पारी के दौरान पैट कमिंस की उठती हुई गेंद इस तेज गेंदबाज की कलाई पर लगी, जिसके बाद उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा. उनके रिटायर हर्ट होने से भारतीय पारी 21.2 ओवर में महज 36 रन पर समाप्त हो गयी. टेस्ट इतिहास में भारत का यह न्यूनतम स्कोर है। 


बीसीसीआई (BCCI) के एक सूत्र ने कहा, ‘मोहम्मद शमी के हाथ में फ्रैक्चर है और टेस्ट श्रृंखला के बचे हुए तीन मैचों में उनकी वापसी की संभावना बहुत ही कम है’।उन्होंने कहा कि मोहम्मद सिराज ने दो अभ्यास मैचों में शानदार प्रदर्शन किया और वह मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट में पदार्पण कर सकते है।


विराट कोहली पितृत्व अवकाश के कारण अगले तीन मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, जिससे भारतीय टीम को कई परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।


शमी भारत के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं और उनकी अनुपस्थिति में गेंदबाजी आक्रमण के कमजोर होने के साथ टीम को मैदान पर भी एक तेज दिमाग वाले खिलाड़ी की कमी खलेगी।


बता दें कि चार मैचों की श्रृंखला में भारतीय टीम अब 0-1 से पिछड़ गयी है। दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच 26 दिसंबर (बॉक्सिंग डे) से मेलबर्न में खेला जाएगा।



Post a Comment

0 Comments