ADV

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन अंतर जोनल टी-20 ट्रॉफी पर मगध का कब्जा

पटना:- बिहार क्रिकेट संघ के तत्वाधान में खेले जा रहे अंतर जोनल टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला आज मंगलवार को सैंडिस कंपाउंड भागलपुर में मगध जोन और चंपारण जॉन के बीच खेला गया। जिसकी विस्तृत जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि आज खेले गए फाइनल मुकाबला में मगध जोन ने चंपारण जोन को 48 रनों से पराजित कर अंतर जोनल टी-20 ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया। कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने विजेता और उपविजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान कर खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया।

आज सुबह मगध जोन के कप्तान आशुतोष अमन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पारी की शुरुआत करने आए सलामी बल्लेबाज बाबुल और शशीम राठौर ने मगध जोन को तेज शुरुआत दिलाई। लेकिन यह जोड़ी ज्यादा समय तक नहीं टिक पाई और 1.4 ओवरों में 23 रन के योग पर मगध को पहला झटका बाबुल  के रूप में लगी जो 16 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन वापस आ गए। उसके बाद शशिम राठौर और मंगल महरुर ने पारी को संभालने का प्रयास कर रहे थे कि मगध को दूसरा झटका शशीम राठौर के रूप में 76 रन के योग पर लगा उस समय शशीम राठौर 24 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर पवेलियन वापस आ गए।

उसके बाद मंगल महरुर ने एक छोर पर डटकर बल्लेबाजी करते नजर आए और 51 रनो कि अर्धशतकीय पारी खेली जिसका अच्छा साथ विकेटकीपर बल्लेबाज अश्वनी कुमार सिंह ने 37 रन की पारी खेलकर अपना योगदान दिया। जबकि आकाश राज नाबाद 13 रन और मोहित कुमार  नाबाद 11 रन की पारी खेलकर टीम को निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट पर 169 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में  भूमिका निभाई और जीत के लिए चंपारण जोन के सामने 170 रनों का लक्ष्य रखा। चंपारण के गेंदबाज आमोद यादव ने 33 रन देकर सर्वाधिक तीन सफलताएं अपनी झोली में डाली।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी चंपारण जोन की टीम मगध के गेंदबाज मोहित कुमार के पंजा 16/05 की घातक गेंदबाजी और रणजी क्रिकेटर कप्तान आशुतोष अमन के 17/03 और राजू पांडे 26/02 के सामने 18 ओवरों में 121 रन पर नतमस्तक हो गई और मगध जोन ने बीसीए अंतर जोनल टी-20 ट्रॉफी के इस फाइनल मुकाबला को 48 रन से जीतकर चैंपियन होने का गौरव हासिल किया।

इस फाइनल मुकाबला में मगध जोन को चैंपियन बनाने में पंजा लेकर अहम भूमिका निभाने वाले  गेंदबाज मोहित कुमार को 16/05 और नाबाद 11 रन के लिए मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया। चंपारण जोन की ओर से अनुज राज ने 29 रन, सकीबुल गनी ने 20 रन और मोहम्मद अशफाक ने 18 रनों की पारी खेली।

बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी, उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, कार्यकारी सचिव कुमार अरविंद, कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन सिंह, जिला प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह अरवल जिला क्रिकेट संघ के सचिव सुश्री योशिता पटवर्धन, जहानाबाद जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष विश्वाश सिंह, गया के सचिव संजय सिंह सहित पूरी कमेटी ऑफ मैनेजमेंट और बीसीए परिवार अंतर जोनल टी-20 ट्रॉफी के विजेता और उपविजेता टीम को बधाई और शुभकामना दी साथ ही साथ इस पूरे टूर्नामेंट का सफल आयोजन में अहम भूमिका निभाने वाले टूर्नामेंट कमेटी, सभी जोन के पदाधिकारी, ऑब्जर्वर, अंपायर, स्कोरर, पिच क्यूरेटर, ग्राउंड्स मैन सहित अन्य लोगो के प्रति आभार व्यक्त किया। 



Post a Comment

0 Comments