ADV

डे-नाईट टेस्ट:- दूसरी पारी में भरतीय टीम ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, भारत ने बनाया अपने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का सबसे कम स्कोर

एडिलेड टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में सिर्फ 36 रन ही बना पाई। ये भारतीय टीम का टेस्ट इतिहास में सबसे कम स्कोर है। इससे पहले 1974 में भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 42 रन बनाए थे।

भारतीय बल्लेबाज रहे पूरी तरह फ्लॉप

भारतीय टीम ने अपने कल के स्कोर 9/1 से आगे खेलना शुरु किया और तीसरे दिन का खेल शुरु होते ही विकेटों का पतझड़ लग गई। देखते ही देखते भारतीय टीम ने सिर्फ 19 रन तक 6 विकेट गंवा दिए। ये टेस्ट इतिहास में पहली बार था जब भारतीय टीम ने सिर्फ 19 रन पर 6 विकेट गंवा दिए हों। भारतीय टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया। मयंक अग्रवाल 9, चेतेश्वर पुजारा 0, कप्तान विराट कोहली 4, उप कप्तान अजिंक्य रहाणे 0 और ऋद्धिमान साहा ने 4 रन बनाए। भारतीय टीम का स्कोर जब 36/9 था, तभी मोहम्मद शमी चोटिल हो गए और उन्हें रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा। 

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने काफी जबरदस्त गेंदबाजी की। जोश हेजलवुड ने सबसे ज्यादा 5 विकेट चटकाए, और अपना 200 टेस्ट विकेट भी पूरा किया। वहीं पैट कमिंस ने भी 4 विकेट लिया। पहली पारी के बढ़त के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 90 रनों का लक्ष्य मिला है। ऑस्ट्रेलिया ने लंच तक 15 रन बना भी लिया है। अब उसे टेस्ट मैच जीतने के लिए मात्र 75 रनों की और जरूरत है। 

भरतीय टीम के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड 

  • भारतीय क्रिकेट टीम ने टेस्ट इतिहास का अपना सबसे कम स्कोर बनाया
  • टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई अंक तक नही पहुंच पाया

Post a Comment

0 Comments