ADV

बीसीए ट्रायल मैच में शशीम राठौर, मंगल मेहरूर और यशस्वी ऋषभ चमके

पटना:- राजधानी के मोइनुल हक स्टेडियम में बिहार क्रिकेट संघ के तत्वाधान में बीसीसीआई द्वारा आयोजित होने वाली सैयद मुश्ताक अली टी - 20 के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए खिलाड़ियों के बीच ट्रायल मैच खेला गया। जिसकी जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि शॉर्टलिस्ट किए गए 60 खिलाड़ियों को बीसीए रेड, बीसीए ब्लू, बीसीए ग्रीन और बीसीए एल्लो के तहत 4 टीमों में बांटकर 2 दिनों का टी -20 ट्रायल मैच खेला जा रहा है।

ट्रायल मैच के प्रथम दिन आज का प्रथम मुकाबला बीसीए रेड बनाम बीसीए ब्लू के बीच खेला गया। जिसमें बीसीए रेड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 134 रन का स्कोर खड़ा किया और बीसीए ब्लू के सामने जीत के लिए 135 रनों का लक्ष्य रखा।

बीसीए रेड की ओर से यशस्वी ऋषभ ने सर्वाधिक 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। जबकि बासुकीनाथ मिश्रा 21 रन, अनुज राज नाबाद 19 रन और श्रमण निग्रोध 4 रन बनाकर नाबाद रहे। बीसीए ब्लू की ओर से सूरवीर चंद्रा ने 19 रन देकर सर्वाधिक 2 विकेट,जबकि सब्बीर खान, अभिषेक कुमार और हिमांशु सिंह को 1-1 सफलताएं हाथ लगी।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बीसीए ब्लू की टीम के सलामी बल्लेबाज मजबूत शुरूआत दिलाने में सफल रहे और पहला झटका 8.4 ओवरों में 62 रन के योग पर इंद्रजीत कुमार 26 रन के निजी स्कोर के रूप में लगा। लेकिन मोहित कुमार के 30 रन, अभिषेक कुमार के 24 रन की उपयोगी पारी के सहारे सकीबुल गनी ने नाबाद 35 रन और अश्वनी कुमार सिंह ने नाबाद 8 रन की पारी खेलकर टीम को 18.5 ओवर में 7 विकेट से जीत दिला दी। बीसीए रेड की ओर से एकमात्र गेंदबाज शशि आनंद को एक सफलता हाथ लगी।

उम्दा प्रदर्शन करने वाले हरफनमौला खिलाड़ी अभिषेक कुमार को 24 रन और 1 विकेट अर्जित करने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

दूसरा मुकाबला बीसीए एल्लो बनाम बीसीए ग्रीन के बीच खेला गया। जिसमें बीसीए एल्लो ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में शशीम राठौर के धुआंधार नाबाद 71 रनों की अर्धशतकीय पारी और मोहम्मद के नाबाद 38 रनों की उपयोगी पारी के सहारे 6 विकेट खोकर 150 रन का स्कोर खड़ा किया और जीत के लिए बीसीए ग्रीन के सामने 151 रनों का लक्ष्य रखा। बीसीए ग्रीन की ओर से गेंदबाज समर कादरी, रितेश पांडे, ठाकुर देवाशीष और राज सिंह नवीन एक-एक विकेट चटकाने में सफल रहे।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बीसीए ग्रीन की टीम के  विस्फोटक बल्लेबाज मंगल महरुर के नाबाद 87 रनों की अर्धशतकीय पारी, अंकुश राज के 29 रन, विजय कुमार के 16 रन, विकास यादव के 16 रन की उपयोगी पारी के सहारे एबी कुमार 2 रन बनाकर नाबाद रहते हुए 18.5 ओवरों में बीसीए ग्रीन को 6 विकेट से जीत दिलाने में आम भूमिका निभाई । विजेता टीम के विस्फोटक बल्लेबाज मंगल महरुर को नाबाद 87 रन की अर्धशतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

कल 26 दिसंबर को प्रथम मुकाबला सुबह 9:00 बजे से बीसीए रेड बनाम बीसीए एल्लो के बीच खेला जाएगा।

जबकि दूसरा मुकाबला 12:45 से बीसीए ब्लू बनाम बीसीए ग्रीन के बीच खेला जाएगा।



Post a Comment

0 Comments