ADV

सनराइजर्स हैदराबाद ने एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेटों से हराया, आरसीबी का आईपीएल 2020 के सफर हुआ खत्म

आईपीएल के एलिमिनेटर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने अबू धाबी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हराया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सिर्फ 131/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने आखिरी ओवर में दो गेंद शेष रहते जीत हासिल कर ली। केन विलियमसन को 50 रनों की शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

8 नवंबर को अब दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होगा एवं उस मैच की विजेता का सामना फाइनल में मुंबई इंडियंस से होगा।सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत काफी खराब रही और ओपनिंग के लिए उतरे कप्तान विराट कोहली (6) दूसरे ही ओवर में 7 के स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद चौथे ओवर में 15 के स्कोर पर देवदत्त पडीक्कल (1) भी आउट हो गए। यह दोनों विकेट जेसन होल्डर ने लिए। इसके बाद आरोन फिंच ने एबी डीविलियर्स के साथ तीसरे विकेट के लिए 41 रन जोड़े और टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन 11वें ओवर में 56 और 62 के स्कोर पर आरसीबी को दोहरा झटका लगा। आरोन फिंच 30 गेंदों में 32 रन बनाकर शाहबाज़ नदीम की गेंद पर आउट हुए, वहीं मोईन अली पहली ही गेंद पर खाता खोले बिना रन आउट हो गए। 16वें ओवर में 99 के स्कोर पर होल्डर ने शिवम दुबे (8) को भी आउट करके टीम को पांचवीं सफलता दिलाई।

एबी डीविलियर्स ने एक छोर संभाले रखा और 39 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 16 ओवर में 100 का आंकड़ा पार किया। हालाँकि 18वें ओवर में टी नटराजन ने 111 के स्कोर पर वॉशिंगटन सुंदर (5) को आउट किया और उसी ओवर में एबी डीविलियर्स (43 गेंद 56) को भी 113 के स्कोर पर आउट करके टीम को जबरदस्त सफलता दिलाई। नवदीप सैनी ने 9 और मोहम्मद सिराज ने 10 रन बनाकर टीम को 130 के पार पहुंचाया। सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से जेसन होल्डर के तीन विकेट के अलावा अलावा टी.नटराजन ने दो और नदीम ने एक विकेट लिया। 

लक्ष्य के जवाब में मोहम्मद सिराज के पहले ही ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद को पहला झटका लगा और श्रीवत्स गोस्वामी खाता खोले बिना आउट हो गए। इसके बाद कप्तान डेविड वॉर्नर (17 गेंद 17) और मनीष पांडे (21 गेंद 24) ने दूसरे विकेट के लिए 41 रन जोड़े, लेकिन पावरप्ले के आखिरी ओवर में सिराज ने वॉर्नर को आउट करके टीम को दूसरी सफलता दिलाई।

नौवें ओवर में एडम ज़म्पा ने 55 के स्कोर पर मनीष पांडे और 12वें ओवर में युजवेंद्र चहल ने 67 के स्कोर पर प्रियम गर्ग (14 गेंद 7) को आउट करके मैच को रोमांचक बना दिया। केन विलियमसन ने यहाँ से जेसन होल्डर के साथ मिलकर टीम को 17वें ओवर में 100 के पार पहुंचाया और आखिरी तीन ओवरों में सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 28 रनों की जरूरत थी।

दोनों बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए 65 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाई और टीम को आखिरी ओवर में रोमांचक जीत दिला दी। केन विलियमसन ने 44 गेंदों में 50 रनों की शानदार पारी खेली, वहीं जेसन होल्डर ने 20 गेंदों में 24 रनों की उपयोगी पारी खेली। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम टूर्नामेंट में चौथे स्थान पर रही।



Post a Comment

0 Comments