ADV

शर्मा स्पोर्टिंग क्लब की सचिव मधु शर्मा ने पटना जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष से जवाब मांगते हुए कहा कि किस अधिकार से उन्होंने प्रश्न चिन्ह लगाया

पटना:- शर्मा स्पोर्टिंग क्लब की सचिव मधु शर्मा ने पटना जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष से कुछ सवाल का जवाब मांगते हुए कहा कि वो किसी के गतिविधियों पर किस अधिकार से प्रश्न चिन्ह लगाने का काम कर रहे है जो खुद विधि द्वारा स्थापित नही है। 

उन्होंने कहा कि यह आश्चर्यजनक है कि पटना जिला क्रिकेट संघ किस प्रकार बिहार क्रिकेट संघ के संज्ञान में रहते हुए भी आज तक कार्यरत है। बिहार क्रिकेट संघ के विगत चुनाव में जिस पटना जिला क्रिकेट संघ को वोट देने का अवसर प्रदान किया गया उसके पदाधिकारीगण निम्न थे:-

1. श्री प्रवीण कुमार प्रणवीर  - अध्यक्ष

2. मोह० शिराजुल हक़           - उपाअध्यक्ष

3. श्री अजय नारायण शर्मा   - अवैतनिक सचिव

4. श्री राजेश कुमार          - अवैतनिक कोषाध्यक्ष

5. श्री अरुण कुमार सिंह       - संयुक्त सचिव

यदि श्री प्रवीण कुमार प्रणवीर एवं श्री राजेश कुमार की कही बातों को हीं मानें, जो सच और सही नही, कि श्री अजय नारायण शर्मा,अवैतनिक सचिव एवं श्री अरुण कुमार सिंह, संयुक्त सचिव को उनके द्वारा निलंबित किया था तथा अभी भी निलंबित हीं हैं। साथ हीं मो.शिराजुल हक़, उपाध्यक्ष ने 70 वर्षीय होने के कारण तथा श्री प्राणवीर के छः वर्ष का कार्यकाल पुरा करने के कारण लोढा कमेटी के अनुसार संघ के सदस्य रह हीं नही सकते। अर्थात उनके द्वारा दी गयी सूचना अनुसार (श्री प्राणवीर को उनके हीं बात के आधार पर मान भी लिया जाए) तो वर्तमान में संघ मात्र दो सदस्यों के साथ, इस बात का बिहार क्रिकेट संघ के संज्ञान में रहने तथा वैधानिक संकट (crisis) हो जाने के बावजूद भी कार्यरत है, जो अपने आप में आश्चर्यजनक और प्रश्न चिन्ह लगाता है। क्योंकि संघ में किसी सदस्य के कोऑपशन की करवाई भी,  माननीय उच्च न्यायालय पटना द्वारा दिनांक 29/06/2018 को पारित आदेश के अनुसार नही किया जा सकता है, क्योंकि माननीय न्यायालय के उक्त आदेश के अनुसार चुनाव का प्रॉक्सी भी किये जाने पर रोक है। 

वर्णित स्थिति में श्री प्रवीण कुमार प्रणवीर एवं श्री राजेश कुमार साथ हीं बिहार क्रिकेट संघ को पटना जिला क्रिकेट संघ से पंजीकृत टीमों और खिलाड़ियों को यह स्पष्ट करना चाहिए कि ऐसी वैधानिक संकट (crisis) में किस प्रकार दो सदस्यीय पटना जिला क्रिकेट संघ वर्तमान में कार्यरत है तथा ऐसी स्थिति में बिहार क्रिकेट संघ किस परिस्थिति में ऐसा किये जाने में सहयोग प्रदान कर रही है।

उन्होंने अंत कहा कि पटना जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष के साथ बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष से अनुरोध है कि मेरे द्वारा उठाये गये प्रश्नो पर मुझे वस्तुस्थिति ईमेल अथवा पत्राचार के माध्यम से यथाशीघ्र स्पष्ट करने की कृपा करें।

Email Id-madhusharma731959@gmail.com

पत्राचार का पता- पत्नी श्री अजय नारायण शर्मा, चौधरी टोला, जगन्नाथ सिंह लेन, एच पी पेट्रोल पंप के निकट, महेंद्रु,पटना 800006।



Post a Comment

0 Comments