ADV

नालंदा प्रीमियर लीग:- नालंदा क्रिकेट क्लब ने रोमांचक मुकाबले में अम्बेर क्रिकेट क्लब को 19 रनों से हराया, कुंदन चमके

नालंदा:- नालंदा के रहुई प्रखंड स्थित गैवी हाईस्कूल मैदान में नालंदा प्रीमियर लीग T20 क्रिकेट मैच का शुभारंभ किया गया। पहले मुकाबले में नालंदा क्रिकेट क्लब ने अम्बेर क्रिकेट क्लब को 19 रनों से हराया। नालंदा क्रिकेट क्लब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी अम्बेर क्रिकेट क्लब 8 विकेट के नुकसान पर 126 रन ही बना सकी।

नालंदा प्रीमियर लीग मैच के उद्घाटन के मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में जदयू नेता मनोज तांती एवं विशिष्ट अतिथि बीसीए के पूर्व कोषाध्यक्ष आनंद कुमार मौजूद रहे। इसके बाद उन्होंने खिलाड़ियों का परिचय लेने के बाद बल्ले से शॉट लगाकर मैच का शुभारंभ किया। 

इस मौके पर मुख्य अतिथि मनोज कुमार ताती ने बताया कि  नालंदा के खिलाड़ियों के लिए यह एक सुनहरा अवसर है। जहाँ वो अपना जौहर दिखा सकते है और क्रिकेट के क्षेत्रों में अपना कैरियर बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा राजगीर में क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण कराया जा रहा है जहां नालंदा ही नहीं बल्कि भारत के खिलाड़ी इस मैदान में अभ्यास करेंगे और देश दुनिया में अपना एवं अपने जिले का नाम रोशन करेंगे। 

बीसीए के पूर्व अध्यक्ष आनंद कुमार ने बताया कि नालंदा प्रीमियर लीग मैच से नालंदा के क्रिकेट खिलाड़ियों का अपना जौहर दिखाने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि अब पूरे बिहार में क्रिकेट  खिलाड़ियों का हौसला बढ़ा है और खेल के प्रति युवाओं की रुचि बढ़ी है हम नालंदा के क्रिकेटरों की उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं एवं नालंदा प्रीमियर लीग मैच के आयोजन करने के लिए आयोजकों धन्यवाद देता हूं। इस टूर्नामेंट में कुल 6 टीमों ने भाग लिया।

नालंदा प्रीमियर लीग मैच का पहला मैच नालंदा क्रिकेट क्लब एवं अंबेर क्रिकेट क्लब के बीच खेला गया। जिसमें टॉस जीतकर नालंदा क्रिकेट क्लब के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और 20 ओवर खेलते हुए 5 विकेट खोकर 145 रन बनाया। जबकि लक्ष्य का पीछा करते हुए अंबेर क्रिकेट क्लब ने 20 ओवर मे 8 विकेट खोकर 126 रन बनाया और इस मुकाबले को 19 रनों से गंवा दिया। अम्बेर क्रिकेट क्लब के लिए शानदार बल्लेबाजी करते हुए कुंदन ने 18 गेंदों पर 46 रन बनाए। 

इस मौके पर नालंदा क्रिकेट संघ के सचिव अजय सिंह डॉक्टर संजय कुमार प्रेम कुमार राकेश राज कुंदन कुमार नालंदा स्पोर्ट्स कमिटी प्रेसिडेंट ज्ञान सागर जॉइंट सेक्रेटरी विजय कुमार नालंदा स्पोर्ट्स कमेटी मनोज खटकर आदि लोग उपस्थित थे। 



Post a Comment

0 Comments