ADV

राजस्थान रॉयल्स की जीत साथ चेन्नई सुपरकिंग्स की प्ले-ऑफ में जाने उम्मीदें लगभग खत्म


आईपीएल के 37वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने अबू धाबी में चेन्नई सुपरकिंग्स को सात विकेट से हराया और अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गए। चेन्नई सुपरकिंग्स की यह 10 मैचों में सातवीं हार है और उनके प्ले-ऑफ में पहुंचने की उम्मीद लगभग खत्म हो गई। चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 125/5 का साधारण सा स्कोर बनाया, जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने 18वें ओवर में ही तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। जोस बटलर को 70 रनों की शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। चेन्नई सुपरकिंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और तीसरे ओवर में 13 के स्कोर पर फाफ डू प्लेसी (9 गेंद 10) आउट हो गए। इसके बाद चौथे ओवर में 26 के स्कोर पर शेन वॉटसन (3 गेंद 8) भी आउट हो गए। सैम करन (25 गेंद 22) ने अम्बाती रायडू (19 गेंद 13) के साथ मिलकर टीम को 50 के पार पहुंचाया, लेकिन नौवें ओवर में 53 के स्कोर पर करन और दसवें ओवर में 56 के स्कोर पर रायडू आउट हो गए। 10 ओवर के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स का स्कोर 56/4 हो गया था। यहाँ से कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रविंद्र जडेजा के साथ पांचवें विकेट के लिए 51 रन जोड़े और टीम को 17 ओवर में 100 के स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन यह साझेदारी काफी धीमी रही। 18वें ओवर में 107 के स्कोर पर धोनी 28 गेंदों में 28 रन बनाकर आउट भी हो गए और आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाने की उम्मीद खत्म हो गई। हालाँकि रविंद्र जडेजा ने 30 गेंदों में 35 रनों की पारी खेलकर टीम को 125 तक पहुंचाया। केदार जाधव 4 रन बनाकर नाबाद रहे। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से जोफ्रा आर्चर, कार्तिक त्यागी, श्रेयस गोपाल और राहुल तेवतिया ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य के जवाब में राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत बेहद खराब रही और पावरप्ले में उन्होंने तीन विकेट गंवा दिए। बेन स्टोक्स 19, रॉबिन उथप्पा 4 और संजू सैमसन खाता खोले बिना आउट हो गए एवं स्कोर 28/3 हो गया था। दीपक चाहर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 18 रन देकर दो विकेट लिए, वहीं जोश हेज़लवुड ने एक विकेट लिया। हालाँकि खराब शुरुआत से टीम को जोस बटलर ने कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ मिलकर उबारा और चौथे विकेट के लिए 98 रनों की बेहतरीन और अविजित साझेदारी निभाकर चेन्नई सुपरकिंग्स को निराश कर दिया। जोस बटलर ने 37 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और 15वें ओवर में टीम को 100 के पार पहुंचाया। दोनों ने 15 गेंद शेष रहते टीम को जीत दिला दी और साथ ही नेट रन रेट में भी राजस्थान को काफी फायदा हुआ। जोस बटलर ने 48 गेंदों में 70 और स्टीव स्मिथ ने 34 गेंदों में 26 रन की नाबाद पारी खेली।



Post a Comment

0 Comments