ADV

मोहम्मद सिराज के घातक गेंदबाज़ी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट से हराया

आईपीएल के 39वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 8 विकेट से बुरी तरह हराया और अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स की बल्लेबाजी बुरी तरह फ्लॉप रही और 20 ओवरों में उन्होंने सिर्फ 84/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 14वें ओवर में ही सिर्फ दो विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ आठ रन देकर तीन विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान इयोन मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। कोलकाता नाइटराइडर्स की शुरुआत बेहद खराब रही और अंत तक वो इससे उबर नहीं पाए। मोहम्मद सिराज ने एक स्पेल डाला और तीन ओवरों में सिर्फ 2 रन देकर उन्होंने तीन विकेट लिए, जिसमें रिकॉर्ड दो मेडन ओवर शामिल थे। तीसरे ओवर में केकेआर का स्कोर 3/3 हो गया था। राहुल त्रिपाठी और शुभमन गिल 1-1 रन बनाकर और नितीश राणा खाता खोले बिना आउट हो गए। चौथे ओवर में 14 के स्कोर पर टॉम बैंटन भी 10 रन बनाकर आउट हो गए। पावरप्ले के 6 ओवर के बाद स्कोर 17/4 था। इसके बाद युजवेंद्र चहल ने नौवें ओवर में 32 के स्कोर पर दिनेश कार्तिक (14 गेंद 4) और 13वें ओवर में 40 के स्कोर पर पैट कमिंस (17 गेंद 4) को आउट करके केकेआर के 100 के पार जाने की उम्मीद को झटका दिया। कप्तान इयोन मॉर्गन ने 34 गेंदों में 30 रनों की पारी खेली और टीम को 50 के पार पहुंचाया, लेकिन 16वें ओवर में वॉशिंगटन सुंदर ने 57 के स्कोर पर उन्हें आउट करके कोलकाता नाइटराइडर्स को बड़ा झटका दिया। 

यहाँ से कुलदीप यादव और लोकी फर्ग्युसन ने आठवें विकेट के लिए 27 रन जोड़े और टीम को 80 के पार पहुंचाया। कुलदीप ने 16 गेंदों में 12 और लोकी फर्ग्युसन ने 16 गेंदों में 19 रन बनाये। आरसीबी की तरफ से मोहम्मद सिराज के तीन विकेट के अलावा चहल ने दो और नवदीप सैनी एवं सुंदर ने एक-एक विकेट लिया। 

छोटे लक्ष्य के जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को देवदत्त पडीक्कल (17 गेंद 25) और आरोन फिंच (21 गेंद 16) ने 46 रनों की शुरुआत दी। हालाँकि सातवें ओवर में 46 के स्कोर पर दोनों ओपनर के आउट होने से आरसीबी को दोहरा झटका लगा, लेकिन इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने गुरकीरत मान के साथ तीसरे विकेट के लिए 38 रन जोड़े और 14वें ओवर में 39 गेंद शेष रहते टीम को जीत दिला दी। 

गुरकीरत मान ने 26 गेंदों में 21 और विराट कोहली ने 17 गेंदों में 18 रनों की नाबाद पारी खेली। केकेआर की तरफ से लोकी फर्ग्युसन ने एकमात्र विकेट लिया। केकेआर की यह 10 मैचों में पांचवीं हार है।



Post a Comment

0 Comments