ADV

बोल्ट और ईशान किशन के शानदार प्रदर्शन से मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 10 विकेटों से हराया

आईपीएल के 41वें मैच में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हराया और अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गए। चेन्नई सुपरकिंग्स की बल्लेबाजी बुरी तरह फ्लॉप रही, लेकिन सैम करन के अर्धशतक की बदौलत उन्होंने 114/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस ने ईशान किशन के धुआंधार अर्धशतक की मदद से 13वें ओवर में ही जबरदस्त जीत हासिल कर ली। मुंबई इंडियंस की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 18 रन देकर चार विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

मुंबई इंडियंस की तरफ से किरोन पोलार्ड टॉस के लिए आये और चोटिल होने के कारण रोहित शर्मा नही खेले। पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स की शुरुआत बेहद खराब रही और पावरप्ले के अंदर उन्होंने अपने 5 विकेट गंवा दिए। ट्रेंट बोल्ट ने पहले ओवर में ही ऋतुराज गायकवाड़ को खाता खोले बिना पवेलियन भेजा। इसके बाद दूसरे ओवर में 3 के स्कोर पर जसप्रीत बुमराह ने अम्बाती रायडू (2) और एन जगदीशन (0) को लगातार दो गेंदों पर आउट किया। तीसरे ओवर में 3 के ही स्कोर पर बोल्ट ने फाफ डू प्लेसी (1) को भी चलता किया। छठे ओवर में 21 के स्कोर पर बोल्ट ने रविंद्र जडेजा (7) को भी आउट कर दिया।

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 16 गेंदों में 16 रनों की पारी खेली, लेकिन सातवें ओवर में 30 के स्कोर पर राहुल चाहर ने उन्हें भी आउट करके विपक्षी टीम को जबरदस्त झटका दिया। नौवें ओवर में राहुल चाहर ने 43 के स्कोर पर दीपक चाहर (0) को भी आउट कर दिया। दसवें ओवर में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 50 का आंकड़ा पार किया और 10 ओवर के बाद स्कोर 52/7 था। 15वें ओवर में 71 के स्कोर पर शार्दुल ठाकुर भी 11 रन बनाकर नाथन कूल्टर-नाइल की गेंद पर आउट हो गए। 

हालाँकि सैम करन ने 47 गेंदों में 52 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और टीम को 110 के पार पहुंचाया, जो एक समय पूरी तरह से असंभव लग रहा था। सैम करन ने इमरान ताहिर (10 गेंद 13) के साथ नौवें विकेट के लिए 43 रन जोड़े और 19वें ओवर में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 100 का आंकड़ा पार किया। मुंबई इंडियंस की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए और उनके अलावा जसप्रीत बुमराह एवं राहुल चाहर ने दो-दो और नाथन कूल्टर नाइल ने एक विकेट लिया।

लक्ष्य के जवाब में मुंबई इंडियंस को ईशान किशन और क्विंटन डी कॉक ने जबरदस्त शुरुआत दी और पावरप्ले के 6 ओवर के बाद स्कोर 52/0 था और 11वें ओवर में ही मुंबई इंडियंस ने 100 का आंकड़ा पार कर लिया था। किशन ने सिर्फ 29 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और 37 गेंदों में 6 चौके एवं 5 छक्कों की मदद से 68 रनों की धुआंधार पारी खेली। क्विंटन डी कॉक ने 37 गेंदों में 46 रनों का अहम योगदान दिया। दोनों बल्लेबाजों ने टीम को 13वें ओवर में 46 गेंद शेष रहते एक बेहतरीन जीत दिला दी। चेन्नई सुपरकिंग्स की 10 विकेट से यह आईपीएल में पहली हार है।



Post a Comment

0 Comments