ADV

रोहित शर्मा ने आईपीएल में 5000 रन किए पूरे, मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 48 रनों से हराया


गुरुवार को शेख जायद स्टेडियम में मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब  (KXIP) को 48 रनों से हराया। इस जीत में मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने टीम को जीत दिलायी। जेम्स पैटिनसन, जसप्रीत बुमराह और राहुल चाहर ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि ट्रेंट बोल्ट और क्रुनाल पांड्या ने एक-एक विकेट लिए।

192 रनों का पीछा करते हुए, KXIP एक अच्छी शुरुआत किया।  हालांकि पांचवें ओवर में बुमराह ने मयंक अग्रवाल (25) को बोल्ड कर दिया। कुछ मिनट बाद, क्रुणाल पांड्या ने करुण नायर को डक 0 पर बोल्ड किया। निकोलस पूरण इसके बाद कप्तान केएल राहुल के साथ जुड़ गए और दोनों ने 21 रन बनाए। नौवें ओवर में राहुल की सुस्त पारी का अंत हुआ, जिसके बाद पंजाब ने 60 रनों पर 3 विकेट गंवा दिया।
 14 वें ओवर में आउट होने से पहले पूरण ने शानदार प्रदर्शन किया और अपनी पावर-हिटिंग के जरिये KXIP की उम्मीद को फिर से जिंदा करने की कोशिश की।  उन्होंने 27 गेंदों पर 44 रन बनाए जिसमें दो शानदार छक्के शामिल थे। KXIP नियमित अंतराल पर विकेट गंवाता रहा और 143 रन ही बना सके।

इससे पहले, पहले बल्लेबाजी करने के लिए जाने के बाद, मुंबई इंडियंस ने अपनी पारी की शुरुआत गलत तरीके से की, क्योंकि उसने पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को खो दिया।  तीन ओवर बाद मोहम्मद शमी का शानदार थ्रो ने सूर्यकुमार यादव (10) को चलता किया। इसके बाद इशान किशन ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर 62 रनों की साझेदारी की। इसके बाद पोलार्ड और हार्दिक पांड्या ने 191 रनों के मज़बूत स्कोर बनाया।

रोहित शर्मा ने इस मैच में अपने 5000 रन भी पूरे किए। इस मुकाम पर पहुँचने वाले रोहित शर्मा तीसरे बल्लेबाज़ बने। इससे पहले सुरेश रैना और विराट कोहली ने यह मुकाम हासिल किया।

Post a Comment

0 Comments