ADV

लोकी फर्ग्युसन के शानदार गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में हराया


आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया 34वां मैच टाई हुआ। कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 163/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने भी 163/6 का ही स्कोर बनाया। सुपर ओवर में कोलकाता नाइटराइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर दो अंक हासिल किये। लोकी फर्ग्युसन को मैच में पांच विकेट (सुपर ओवर में दो) लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। कोलकाता नाइटराइडर्स को शुभमन गिल (37 गेंद 36) और राहुल त्रिपाठी (16 गेंद 23) ने पावरप्ले में 48 रनों की शुरुआत दी, लेकिन छठे ओवर के आखिरी गेंद पर टी.नटराजन ने राहुल त्रिपाठी को पवेलियन भेजा और केकेआर को पहला झटका लगा। इसके बाद शुभमन गिल ने नितीश राणा (20 गेंद 29) के साथ दूसरे विकेट के लिए 39 रन जोड़े, लेकिन 12वें ओवर में 87 के स्कोर पर गिल और 13वें ओवर में 88 के स्कोर पर राणा के आउट होने से केकेआर को बड़े झटके लगे। 15वें ओवर में कोलकाता ने 100 का आंकड़ा पार किया, लेकिन उसी ओवर में 105 के स्कोर पर आंद्रे रसेल सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गए और केकेआर को बड़ा झटका लगा। यहाँ से कप्तान इयोन मॉर्गन (23 गेंद 34) ने दिनेश कार्तिक (14 गेंद 29*) के साथ पांचवें विकेट के लिए ताबड़तोड़ 58 रन जोड़े और टीम को 160 के पार पहुंचाया। आखिरी पांच ओवरों में केकेआर ने 58 रन बनाये। सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से टी.नटराजन ने दो और विजय शंकर, बेसिल थम्पी एवं राशिद खान ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य के जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से जॉनी बेयरस्टो के साथ केन विलियमसन ओपनिंग के लिए आये और दोनों ने पावरप्ले के 6 ओवर में 58 रन जोड़े, लेकिन सातवें ओवर की पहली ही गेंद पर लोकी फर्ग्युसन ने विलियमसन (19 गेंद 29) को चलता किया। इसके बाद नौवें ओवर में 70 के स्कोर पर फर्ग्युसन ने प्रियम गर्ग (4) और दसवें ओवर में 70 के ही स्कोर पर वरुण चक्रवर्ती ने जॉनी बेयरस्टो (28 गेंद 36) को आउट करके टीम को जबरदस्त सफलता दिलाई। 12वें ओवर में फर्ग्युसन ने मनीष पांडे (6) को भी चलता किया और सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 82/4 हो गया।

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये डेविड वॉर्नर ने विजय शंकर के साथ टीम को 14 ओवर में 100 के स्कोर तक पहुंचाया और आखिरी 6 ओवरों में जीत के लिए 64 रनों की जरूरत थी। 16वें ओवर में 109 के स्कोर पैट कमिंस ने विजय शंकर (7) को आउट करके टीम को पांचवीं सफलता दिलाई। डेविड वॉर्नर ने अब्दुल समद के साथ 37 रन जोड़े और टीम की जीत की उम्मीद को बनाये रखा, लेकिन 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर 146 के स्कोर पर समद 15 गेंदों में 23 रन बनाकर आउट हो गए। आखिरी ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 18 रनों की जरूरत थी।डेविड वॉर्नर ने 33 गेंदों में 47 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन टीम को आखिरी गेंद पर मैच नहीं जीता सके और मुकाबला टाई हो गया। आखिरी ओवर में हैदराबाद ने 17 रन बनाये। केकेआर की तरफ से लोकी फर्ग्युसन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए और उनके अलावा पैट कमिंस, शिवम मावी और वरुण चक्रवर्ती ने एक-एक विकेट लिया।

सुपर ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने सिर्फ तीन गेंदों में दो रन बनाकर अपने दो विकेट गंवा दिए, जिसके जवाब में केकेआर ने चार गेंदों में बिना विकेट गंवाए जीत हासिल कर ली।



Post a Comment

0 Comments