ADV

लगातार पांचवीं जीत के साथ किंग्स इलेवन पंजाब चौथे स्थान पर पहुंची, पंजाब ने कोलकाता को 8 विकेट से हराया

आईपीएल के 46वें मैच में किंग्स XI पंजाब ने कोलकाता नाइटराइडर्स को शारजाह में आठ विकेट से हराया और लगातार पांचवीं जीत के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 149/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में किंग्स XI पंजाब ने 19वें ओवर में सिर्फ दो विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

किंग्स XI पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। कोलकाता नाइटराइडर्स की शुरुआत बहुत ही खराब रही और दूसरे ओवर में ही स्कोर 10/3 हो गया था। ग्लेन मैक्सवेल ने पहले ओवर में 1 के स्कोर पर नितीश राणा (0) को चलता किया, वहीं दूसरे ओवर में मोहम्मद शमी ने 10 के स्कोर पर राहुल त्रिपाठी (7) और दिनेश कार्तिक (0) को आउट किया। हालाँकि इसके बाद कप्तान इयोन मॉर्गन ने शुभमन गिल के साथ चौथे विकेट के लिए 81 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी निभाई और टीम को संभाला। 

पावरप्ले में दोनों ने टीम को 50 के पार पहुंचाया और 6 ओवर के बाद स्कोर 54/3 था। मॉर्गन ने 25 गेंदों में 40 रनों की तेज पारी खेली, लेकिन 10वें ओवर में रवि बिश्नोई ने मॉर्गन को 91 के स्कोर पर आउट किया और केकेआर को चौथा झटका लगा। 10 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 92/4 था। 11वें ओवर में केकेआर ने 100 का आंकड़ा पार किया, लेकिन उसी ओवर में 101 के स्कोर पर क्रिस जॉर्डन ने सुनील नारेन (6) को चलता किया। 15वें ओवर में 113 के स्कोर पर मुरुगन अश्विन ने कमलेश नागरकोटी (6) और 16वें ओवर में 114 के स्कोर पर रवि बिश्नोई ने पैट कमिंस (1) को चलता किया।

शुभमन गिल ने 44 गेंदों में 57 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन 19वें ओवर में उन्हें मोहम्मद शमी ने 136 के स्कोर पर आउट किया। लोकी फर्ग्युसन ने 13 गेंदों में 24 रनों की तेज पारी खेली और वरुण चक्रवर्ती (2) के साथ मिलकर उन्होंने टीम को 150 के करीब पहुंचाया। किंग्स XI पंजाब की तरफ से मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। उनके अलावा क्रिस जॉर्डन और रवि बिश्नोई ने दो-दो और ग्लेन मैक्सवेल एवं मुरुगन अश्विन ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य के जवाब में मनदीप सिंह ने कप्तान केएल राहुल के साथ पहले विकेट के लिए 47 रन जोड़े, लेकिन आठवें ओवर में वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर केएल राहुल 25 गेंदों में 28 रन बनाकर आउट हो गए। हालाँकि इसके बाद मनदीप सिंह और क्रिस गेल ने दूसरे विकेट के लिए 100 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाई और टीम को एकतरफा जीत दिलाई। 

मनदीप सिंह ने 56 गेंदों में 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 65 और क्रिस गेल ने 29 गेंदों में दो चौके और पांच छक्कों की मदद से 51 रन की धुआंधार पारी खेली। 19वें ओवर में फर्ग्युसन ने गेल को आउट किया लेकिन मनदीप ने निकोलस पूरन (2) के साथ मिलकर टीम को सात गेंद शेष रहते जीत दिला दी। जीत के साथ किंग्स XI पंजाब ने टॉप चार के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर दी है।



Post a Comment

0 Comments