ADV

शिखर धवन का शतक बेकार, निकोलस पूरण की ताबड़तोड़ पारी से किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेटों स्व हराया

आईपीएल के 38वें मैच में किंग्स XI पंजाब ने दुबई में दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराया और लगातार तीसरी जीत दर्ज करते हुए अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 'मैन ऑफ द मैच' शिखर धवन के 106 रनों की बेहतरीन पारी की मदद से 20 ओवर में 164/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में किंग्स XI पंजाब ने निकोलस पूरन (28 गेंद 53) के धुआंधार अर्धशतक की मदद से 19 ओवर में पांच विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत खराब रही और पृथ्वी शॉ सिर्फ 7 रन बनाकर चौथे ओवर में 25 के स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद शिखर धवन ने कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ दूसरे विकेट के लिए 48 रन जोड़े, लेकिन नौवें ओवर में 73 के स्कोर पर श्रेयस अय्यर 12 गेंदों में 14 रन बनाकर आउट हो गए। धवन ने इसके बाद ऋषभ पंत (20 गेंद 14) के साथ टीम को 13वें ओवर में 100 के पार पहुंचाया, लेकिन 18वें ओवर में 106 के स्कोर पर पंत के आउट होने से दिल्ली को तीसरा झटका लगा। हालाँकि दूसरी तरफ शिखर धवन का जबरदस्त फॉर्म जारी रहा और उन्होंने पहले 28 गेंदों में अपना लगातार चौथा 50 से ऊपर का स्कोर बनाया। उसके बाद उन्होंने 57 गेंदों में अपना लगातार दूसरा आईपीएल शतक पूरा किया और 61 गेंदों में 12 चौके एवं 3 छक्के की मदद से 106 रनों की शानदार पारी खेली।शिखर धवन आईपीएल इतिहास में लगातार दो मैच में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी बने। मार्कस स्टोइनिस ने 9 और शिमरोन हेटमायर ने 10 रनों की पारी खेली। किंग्स XI पंजाब की तरफ से मोहम्मद शमी ने दो और ग्लेन मैक्सवेल, जेम्स नीशम एवं मुरुगन अश्विन ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य के जवाब में तेज शुरुआत के बावजूद किंग्स XI पंजाब को शुरूआती झटके लगे और पावरप्ले के 6 ओवर के अंदर उनके टॉप तीन बल्लेबाज 56 के स्कोर पर पवेलियन लौट चुके थे। कप्तान केएल राहुल ने 15 और मयंक अग्रवाल ने सिर्फ 5 रन बनाये, वहीं क्रिस गेल 13 गेंदों में 29 रनों की धुआंधार पारी खेलकर आउट हुए। हालाँकि इसके बाद निकोलस पूरन ने ग्लेन मैक्सवेल के साथ चौथे विकेट के लिए 69 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी निभाई और टीम को जीत की तरफ अग्रसर किया। दोनों ने दसवें ओवर में ही टीम को 100 के पार पहुंचा दिया था। निकोलस पूरन ने 28 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 53 रनों की धुआंधार पारी खेली। 13वें ओवर में 125 के स्कोर पर कगिसो रबाडा में पूरन को चलता किया। ग्लेन मैक्सवेल ने 24 गेंदों में 32 रनों की पारी खेली, लेकिन 16वें ओवर में 147 के स्कोर पर रबाडा ने उन्हें भी पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसेक बाद दिल्ली को कोई सफलता नहीं मिली और दीपक हूडा (22 गेंद 15*) ने जेम्स नीशम (8 गेंद 10*) के साथ मिलकर टीम को 19 ओवर में 6 गेंद शेष रहते जीत दिला दी। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से कगिसो रबाडा ने दो और रविचंद्रन अश्विन एवं अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिया।



Post a Comment

0 Comments