ADV

भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कार्यक्रम घोषित, इस दौरे पर तीन टी-20, तीन एकदिवसीय और चार टेस्ट मुकाबले खेले जाएंगे


भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए आखिरकार मंजूरी मिल गई है और अब इसके शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा नवंबर से शुरू होगा, जिसका पूरा शेड्यूल आ चुका है। इस दौरे पर टीम इंडिया के अभियान की शुरुआत 27 नवंबर से होगी। पहले वनडे सीरीज खेली जाएगी उसके बाद T20 सीरीज और फिर टेस्ट सीरीज।

ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक पहले दो वनडे 27 नवंबर और 29 नवंबर को सिडनी में खेले जाएंगे। जबकि तीसरा वनडे और T20 सीरीज का पहला मैच मानुका ओवल यानी कि कैनबरा में खेला जाएगा। इसके बाद आखिर के दो T20 के लिए टीम टीमों का जमावड़ा एक बार फिर से सिडनी में लगेगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और न्यू साउथ वेल्स की सरकार के बीच दोनों टीमों के खिलाड़ियों को क्वारंटीन करने और ट्रेनिंग की सुविधाएं मुहैया कराने की डील हुई है।

एडिलेड से टेस्ट सीरीज का आगाज

जहां तक टेस्ट सीरीज की बात है तो पहला टेस्ट पिंक बॉल से खेला जाएगा यानी कि वो डे-नाइट होगा और उसकी मेजबानी 17 से 21 दिसंबर के बीच एडिलेड ओवल करेगा। एडिलेड को बॉक्सिंग डे टेस्ट का भी बैकअप वेन्यू बनाया गया है, क्योंकि ऐसे कयास हैं कि कोरोना की पाबंदियों की वजह से मेलबर्न इस बार उसकी मेजबानी नहीं कर सकेगा. टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच सिडनी में 7 से 11 जनवरी 2021 के बीच खेला जाएगा जबकि चौथा और आखिरी टेस्ट 15 से 19 जनवरी 2021 के बीच ब्रिसबेन में खेला जाएगा।

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का शेड्यूल इस प्रकार है:

वनडे सीरीज

पहला वनडे- 27 नवंबर- सिडनी
दूसरा वनडे- 29 नवंबर- सिडनी
तीसरा वनडे- 1 दिसंबर- मानुका ओवल

T20 सीरीज

पहला T20- 4 दिसंबर- मानुका ओवल
दूसरा T20- 6 दिसंबर- सिडनी
तीसरा T20- 8 दिसंबर- सिडनी

टेस्ट सीरीज

पहला टेस्ट- 17-21 दिसंबर- एडिलेड
दूसरा टेस्ट- 26-31 दिसंबर- मेलबर्न
तीसरा टेस्ट- 7-11 जनवरी- सिडनी
चौथा टेस्ट- 15-19 जनवरी- ब्रिसबेन



Post a Comment

0 Comments