ADV

चयनकर्ताओं के लिए आयोजित साक्षात्कार में शामिल हुए कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर

बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि बिहार क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा पुरुष व महिला वर्ग के विभिन्न आयु वर्गों के लिए चयन समिति का गठन करने हेतु विज्ञापन जारी कर आवेदन मांगा गया था। जिस पर बिहार सहित अन्य राज्यों के कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने बिहार क्रिकेट संघ के चयन समिति का हिस्सा बनने के लिए अपनी इच्छा जाहिर करते हुए अपना आवेदन जमा किया था।

जिसमें से बीसीए ने स्कूटनी कर 33 आवेदकों को इस साक्षात्कार में शामिल होने के लिए योग्य समझा और दिनांक 08 अक्टूबर, 09 अक्टूबर 2020 को राजधानी पटना के होटल रिपब्लिक में बीसीए के कार्यकारी सचिव कुमार अरविंद के नेतृत्व वाली साक्षात्कार समिति के इस दो दिवसीय साक्षात्कार में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया।

बीसीए के कार्यकारी सचिव कुमार अरविंद के नेतृत्व वाली इस साक्षात्कार समिति में बीसीए के जीएम क्रिकेट ऑपरेशन सुबीर चंद्र मिश्रा और बीसीए के सीईओ मनीष राज की मौजूदगी में 33 आवेदकों में से प्रथम दिन 17 शीर्ष आवेदकों व शिखा सोनिया का 9 अक्टूबर को होने वाली साक्षात्कार को विशेष आग्रह पर 8 अक्टूबर को ही साक्षात्कार में शामिल कर लिया गया। जिसमें 12 पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने प्रत्यक्ष रूप से मौजूद होकर अपना साक्षात्कार दिया। जबकि प्रथम दिन 5 आवेदकों ने वेबीनार के माध्यम से जुड़कर अपना साक्षात्कार देने के लिए बीसीए से आग्रह किया।

जिस पर बीसीए के कार्यकारी सचिव व साक्षात्कार समिति के चेयरमैन कुमार अरविंद ने वेबीनार से जुड़कर साक्षात्कार देने वाले आवेदकों के लिए दिनांक 9 अक्टूबर 2020 को समय संध्या 4:00 बजे से लेकर 8:00 बजे तक साक्षात्कार में शामिल होने के लिए तिथि और समय निर्धारित कर दी।

जबकि विजय भटनागर व्यक्तिगत कारणों से इस साक्षात्कार में शामिल नहीं हो सके। वहीं 9 अक्टूबर 2020 को दूसरे दिन के साक्षात्कार में कुल 15 आवेदकों में से 13 पूर्व क्रिकेटरों ने प्रत्यक्ष रूप से मौजूद होकर अपना साक्षात्कार दिया। जबकि 2 आवेदकों ने वेबीनार के माध्यम से जुड़कर अपना साक्षात्कार देने के लिए आग्रह किया और पूर्व से निर्धारित समयानुसार सभी 7 आवेदकों ने वेबीनार के माध्यम से जुड़कर इस साक्षात्कार में शामिल हुए और अपना साक्षात्कार दिया।

कुमार अरविंद के नेतृत्व वाली साक्षात्कार समिति के इस मैराथन साक्षात्कार में बिहार सहित अन्य राज्यों से शामिल होने वाले सभी पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने बीसीए की इस कार्य की सराहना की और उम्मीद जताया कि आने वाले दिनों में बिहार क्रिकेट संघ शिखर पर होगा।

बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने कहा कि साक्षात्कार समिति जल्द ही अपना रिपोर्ट प्रस्तुत कर पुरुष व महिला वर्ग के विभिन्न आयु वर्गों के चयन समिति का गठन कर देगी। ताकि बीसीए अपनी योजनाओं के अनुरूप खेलकूद गतिविधि को सुचारू रूप से संचालित कर सके और खिलाड़ियों का चयन प्रक्रिया पूरी कर बीसीए जल्द ही अपना ट्रेनिंग कैंप लगाकर उनको विशेष रूप से प्रशिक्षित करने का कार्य करेगी ।



Post a Comment

0 Comments