ADV

क्रिकेट में फिर से वापसी करेंगे युवराज सिंह, उन्होंने खुद दी जानकारी


युवराज सिंह को एक बार फिर क्रिकेट खेलते हुए फैन्स देख पाएंगे। घरेलू क्रिकेट में पंजाब के लिए वह टी20 क्रिकेट खेलेंगे। युवराज सिंह ने इसके बारे में बयान भी दिया है। पंजाब क्रिकेट संघ ने युवराज सिंह से सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलने का आग्रह किया था जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है। युवराज सिंह को हाल ही में मोहाली के पीसीए स्टेडियम में अभ्यास करते हुए भी देखा गया था।

क्रिकबज से बातचीत करते हुए युवराज सिंह ने कहा कि मैं इन युवा खिलाड़ियों के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस कर रहा हूँ। उनसे क्रिकेट के विभिन्न आयामों पर बात भी कर रहा हूँ। मैंने महसूस किया कि वह मेरे बताई गई कई चीजों को पिक कर रहे थे। कुछ चीजें बताने के लिए मैं नेट पर गया और मैंने देखा कि मैं गेंद को अच्छी तरह हिट कर रहा हूँ। लम्बे समय से मैंने बल्ला नहीं थामा था।

Admission Open

लॉकडाउन के बाद युवराज टेनिस और गोल्फ खेलते थे, लेकिन दो महीने ट्रेनिंग देने के अलावा उन्होंने पंजाब के ऑफ़ सीजन कैम्प में बल्लेबाजी की और कुछ मैचों में रन भी बनाए। पंजाब क्रिकेट संघ के सेक्रेटरी पुनीत बहल ने उन्हें वापसी के लिए अप्रोच किया।


युवराज सिंह ने कहा कि शुरुआत में मैंने ऑफर निश्चित नहीं था क्योंकि मैं घरेलू क्रिकेट काफी खेल चुका था और बीसीसीआई की अनुमति से फ्रेंचाइजी आधारित टूर्नामेंट खेलना चाहता था। मिस्टर बहल का निवेदन भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता था। मैंने इसके बारे में तीन से चार सप्ताह तक सोचा और अंत में मुझे सचेत होकर निर्णय लेने की भी जरूरत नहीं पड़ी।

गौरतलब है कि युवराज सिंह को सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास लिए हुए एक साल हो गया है। हालांकि ऐसी खबरें भी आई थी कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग टूर्नामेंट से ऑफर आ रहे हैं।



Post a Comment

0 Comments