ADV

विकेएस स्पोर्ट्स एकेडमी ने विश्वस्तरीय सुविधाओं के साथ इनडोर क्रिकेट एकेडमी की शुरुआत की


पटना: बिहार के सबसे प्रतिष्ठित क्रिकेट एकेडमी में से एक विकेएस स्पोर्ट्स एकेडमी ने खिलाड़ियों के लिए अत्याधुनिक विश्वस्तरीय सुविधाओं के साथ इनडोर क्रिकेट एकेडमी का सुभारम्भ किया गया है। इसकी जानकारी विकेएस स्पोर्ट्स एकेडमी के निर्देशक धीरज कुमार ने दी है।

श्री कुमार ने बताया है कि इनडोर क्रिकेट एकेडमी शुरू करने का मकसद कोरोना महामारी में सभी खेल ठप पड़ा है,ऐसे में सभी स्टेडियम भी बंद पड़ी है। ऐसे में खिलाड़ियों के हितों को ध्यान रखते हुए उनको सुरक्षित मौहोल में अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ विकेएस एकेडमी ने खिलाड़ियों के लिए इनडोर क्रिकेट की शुरुआत की है।

Admission Open

खिलाड़ियों के लिए बारिश भी बड़ी समस्या होती है, क्योंकि उस समय बारिश के बजह से एकेडमी बंद हो जाती है जिसके बाद खिलाडियों को प्रैक्टिस में समस्या होती है अब विकेएस के खिलाडियों को यह असुविधा न हो इसके लिए वीकेएस स्पोर्ट्स इनडोर एकेडमी शुरू की है।


क्या-क्या सुविधाओं के साथ शुरू की गई इनडोर क्रिकेट 

निर्देशक धीरज कुमार ने बताया है कि हमने खिलाड़ियों के फ़िटनेस के लिए ट्रेनर तथा बोलिंग मशीन ,एस्ट्रो टर्फ,हार्ड टर्फ, रनिंग के लिए ट्रेड मील के जरिये खिलाड़ियों के लिए एक बेहतर माहौल के साथ एक उच्चस्तरीय कोचिंग देने की व्यवस्था की है, ताकि आनेवाले समय मे घरेलू क्रिकेट के साथ-साथ राज्यस्तरीय ,राष्ट्रीय खिलाड़ियों को तैयार करने का संकल्प लिया है।। इसमें  खिलाड़ियों को बोलिंग सेशन, बैटिंग सेशन, फील्डिंग सेशन, 1&1 सेशन, नाईट प्रैक्टिस सुविधा के साथ, वही महिलाओं के लिए स्पेसल बैच की सुविधा के साथ इनडोर प्रैक्टिस की शुरुआत की गई।

आगे बताते हुए कुमार ने कहा कि खिलाड़ियों के लिए स्पेशल कोचिंग /ट्रेनिंग की भी व्यवस्था की गई है इसके साथ ही एक्सपर्ट एवं अनुभवी कोच का एक पैनल बनाया गया है जिसमे दक्षिण पूर्व रेलवे आंध्रा मंडल के कोच अशोक यादव,सत्यप्रकाश कृष्णा(पूर्व बिहार रणजी खिलाड़ी) तथा मनीष वर्द्धन(पूर्व झराखण्ड रणजी खिलाड़ी) प्रमुख है। अपनी अनुभव को खिलाड़ियों के साथ साझा करने के लिए विकेएस स्पोर्ट्स एकेडमी के साथ बतौर एडवाइजर जुड़े रहेंगे।

विकेएस स्पोर्ट्स एकेडमी के एक ही लक्ष्य ही कि बिहार के खिलाड़ियों के प्रतिभा को पहचान कर उसे इस तरह निखारा जाए जिससे वह अपनी पहचान राज्यस्तरीय नही अंतराष्ट्रीय स्तर पर बनाए ।

विकेएस निर्देशक धीरज कुमार ने कहा कि विकेएस स्पोर्ट्स एकेडमी का उद्धघाटन कर दिया गया है इनडोर क्रिकेट के लिए खिलाड़ियों का नामांकन प्रक्रिया शुरू है ,नामांकन हेतु अधिक जानकारी दिए गए न पर संपर्क करे 6209 705 064



Post a Comment

0 Comments