ADV

ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने सेंट लूसिया जोक्स को हराकर सीपीएल 2020 का खिताब अपने नाम किया


किरोन पोलार्ड ने चार विकेट लेकर और लेंडल सिमंस ने 84 रनों की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम ट्रिनबागो नाइट राइडर्स को सीपीएल 2020 का विजेता बना दिया। गुरुवार को खेले गए कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2020 के फाइनल में ट्रिनबागो नाईट राइडर्स ने सेंट लूसिया जोक्स को 8 विकेट से हराया और इस सीजन में 12 मैच जीतने का रिकॉर्ड बनाया।

इसके साथ, ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने सीपीएल के इतिहास में पहला अच्छा सीजन पूरा किया क्योंकि टीम ने अपने सभी ग्रुप-स्टेज मैच और फिर सेमीफाइनल और फाइनल जीते।  नाइट राइडर्स के लिए यह चौथी सीपीएल खिताब जीत है।ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के पास आईपीएल फ्रैंचाइज़ी कोलकाता नाइट राइडर्स के स्वामित्व में है, जबकि जोक्स के पास किंग्स इलेवन पंजाब के समान प्रमोटर हैं।

Admission Open

155 रन का पीछा करते हुए, ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने खराब शुरुआत की क्योंकि टीम ने चौथे ओवर तक वेबस्टर (5) और टिम सेफर्ट (4) के विकेट खो दिए और 19/2 पर सिमट गई।
इसके बाद लेंडल सिमंस और डेरेन ब्रावो क्रीज पर एक साथ उतरे और दोनों ने नाइट राइडर्स के लिए पारी को फिर से संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने आक्रामकता के साथ सावधानी बरती और नतीजतन, नाइट राइडर्स मैच जीतने के लिए सबसे पसंदीदा टीम बन गया। अंत में, सिमंस और ब्रावो के 138 रनों के नाबाद पारी से ट्रिनबागो ने जोक्स को आठ गेंदों शेष रहते आठ विकेट से हराया। सिमंस और ब्रावो क्रमश: 84 और 58 रन पर नाबाद रहे।

इससे पहले कीरोन पोलार्ड के चार विकेटों की मदद से ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने 154 रन पर सेंट लूसिया जोक्स को ऑल आउट कर दिया। पहले बल्लेबाजी करने के लिए सेंट लुसिया जोक्स ने रहकेम कॉर्नवाल (8) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद मार्क डेयेल और फ्लेचर ने तेजी से रन बनाए और 6 ओवर के पॉवरप्ले के बाद जोक्स ने 60 रन बना लिए। फ्लेचर और दियाल ने दूसरे विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की, उनकी साझेदारी आखिरकार फवाद अहमद ने तोड़ी। उन्होंने नौवें ओवर में दियाल (29) को आउट किया। कीरोन पोलार्ड ने 12 वें ओवर में फ्लेचर को आउट करके जोक्स को 89/3 पर ला दिया।

पोलार्ड लगातर अच्छे लाइन पर गेंदबाज़ी करते रहे और परिणामस्वरूप, उन्हें 14 वें ओवर में एक बार फिर से सफलता हाथ लगी। उन्होंने रोस्टन चेज़ (19) को टियोन वेबस्टर के हाथों कैच पकड़ाया।  मोहम्मद नबी (2) भी बल्ले से अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे और परिणामस्वरूप 15 वें ओवर में जोक्स 5 विकेट के नुकसान पर 117 रनों पर पहुँच गयी। जोक्स अंतिम ओवरों में नियमित अंतराल पर विकेट खोते रहे और परिणामस्वरूप, 154 रन बनाकर आउट हो गए।

संक्षिप्त स्कोर: नाइट राइडर्स 157/2 (लेंडल सिमंस 84 *, डेरेन ब्रावो 58 *, रोस्टन चेस 1-13) सेंट लूसिया जोक्स 154/10 (आंद्रे फ्लेचर 39, मार्क डेयर 29, किरोन पोलार्ड 4-30)



Post a Comment

0 Comments