ADV

अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने कहा टी-20 विश्व कप जीतना ही हमारा सपना


कप्तान राशिद खान का मानना ​​है कि खेल के सबसे छोटे प्रारूप में विश्व कप जीतने के लिए अफगानिस्तान के खिलाड़ी सभी विभागों में प्रतिभा है। राशिद को लगता है कि विश्व कप जीतने के सपने को पूरा करने के लिए जरूरी है शीर्ष अंतरराष्ट्रीय टीमों के खिलाफ खेलना।

अफगानिस्तान ने 2016 में टी 20 विश्व कप के ग्रुप मैच में वेस्ट इंडीज (अंतिम विजेता) को हराया था। इस पक्ष ने पिछले साल भारत में आयोजित विंडीज के खिलाफ टी 20 श्रृंखला भी जीत ली थी।


"पूरे देश का सबसे बड़ा सपना यह था कि एक पूर्ण सदस्य टीम को बुलाना और एक टेस्ट खेलना था। यह एक ऐसी चीज थी जिसकी हम सभी उम्मीद कर रहे थे और पूरे देश के लिए प्रार्थना कर रहे थे, और हम यह उम्मीद नहीं कर रहे थे कि जल्द से जल्द ऐसा हो।" यह तब हुआ जब आप भारत में भारत के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेल रहे हैं, यह सभी के लिए एक सपने से बढ़कर है, ”राशिद ने शो DRS में रविचंद्रन अश्विन को बताया।

"मुझे लगता है कि सबसे बड़ी उपलब्धि [अफगानिस्तान के लिए] अभी होनी चाहिए, टी 20 विश्व कप जीतने के लिए टीम क्या देख रही है, देश क्या उम्मीद कर रहा है, क्योंकि हमारे पास सभी कौशल, प्रतिभा है, और हमें बस जरूरत है अपने आप में यह विश्वास कि हम यह कर सकते हैं।

हमारे पास अच्छे स्पिनर हैं, हमारे पास अच्छे तेज गेंदबाज हैं, हमारे पास बल्लेबाजी का कौशल भी है। लेकिन उस टेस्ट में हमें जो हासिल हुआ वह बड़ी टीमों के खिलाफ हमारा अनुभव था, क्योंकि हम पर्याप्त मैच नही खेले थे।

अगला टी 20 विश्व कप भारत में अक्टूबर-नवंबर 2021 में खेला जाना है।  राशिद जल्द ही सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए आगामी इंडियन प्रीमियर लीग में एक्शन करते नजर आएंगे।  SRH 21 सितंबर को अपने शुरुआती गेम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से भिड़ेगी।



Post a Comment

0 Comments