ADV

न्यूजीलैंड क्रिकेट को वेस्टइंडीज, पाकिस्तान की मेजबानी के लिए मंजूरी मिली


न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) डेविड व्हाइट ने शुक्रवार को कहा कि बोर्ड को आगामी गर्मियों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी के लिए सरकार से मंजूरी मिल गयी है, जिसमें वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला शामिल है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) उसी तरह का बायो-बबल (जैव सुरक्षित माहौल) बनाने की कोशिश कर रहा है जैसा कि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को फिर से शुरू करने के लिए बनाया था।

एनजेडसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को टैग करत हुए लिखा, ‘‘एनजेडसी को इस साल गर्मियों में अंतरराष्ट्रीय टीमों की मेजबानी के लिए सरकार की मंजूरी मिली है, जो निर्धारित स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के अनुरूप है और यह वेस्टइंडीज तथा पाकिस्तान के साथ शुरु होगा।’’ 

Admission Open

क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के दौरों का विवरण अगले सप्ताह की शुरुआत में घोषित किया जाएगा। वर्तमान भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) के अनुसार, न्यूजीलैंड को टेस्ट और टी20 श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की मेजबानी करनी है।

व्हाइट ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय दौरों की मेजबानी की मंजूरी बोर्ड के लिए बड़े वित्तीय प्रोत्साहन की तरह है। उन्होंने कहा, ‘‘यह हमारे लिए बहुत बड़ा प्रोत्साहन है, यह हमारी वित्तीय जीवन रेखा है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ही न्यूजीलैंड में इस खेल का पूरा खर्च निकलता है। इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है।’’ 

न्यूजीलैंड को भी एकदिवसीय श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण शुक्रवार को इसे स्थगित कर दिया गया था।

टूर्नामेंट से पहले पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के साथ इंडियन प्रीमियर लीग खेल कर जाने वाले न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को पृथकवास में रहना होगा।



Post a Comment

0 Comments