ADV

मयंक अग्रवाल के शतक के बावजूद राजस्थान रॉयल्स आईपीएल के इतिहास का सर्वाधिक रन का पीछा करने का रिकॉर्ड बनाया


राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ 224 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में सर्वाधिक रन का पीछा करने का रिकॉर्ड बनाया।

मयंक अग्रवाल ने शतक बनाया लेकिन KXIP के लिए यह जीत हासिल करने के लिए पर्याप्त नहीं था क्योंकि राजस्थान रॉयल्स ने अंतिम ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया। 224 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत खराब रही। जोस बटलर (4) ने पारी के तीसरे ओवर में ही अपना विकेट गवां दिया। इसके बाद स्टीव स्मिथ मैदान पर संजू सैमसन से जुड़ गए और दोनों ने शानदार खेल दिखाया। जैसे ही टीम एक विशाल लक्ष्य का पीछा कर रही थी, दोनों बल्लेबाज एक आक्रामक मानसिकता के साथ खेले।आठ ओवर के बाद, राजस्थान रॉयल्स की टीम 92/1 था।  हालांकि, अगले ओवर में स्मिथ (50) ने जेम्स नीशम की गेंद पर मोहम्मद शमी को आसान कैच थमा दिया।


राहुल तेवतिया तब सैमसन से जुड़ने के लिए बल्लेबाजी करने उतरे, जिन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया। सैमसन ने अपनी तेज-तर्रार पारी जारी रखी और टीम को 150 रन के पार पहुंचाया।  17 वें ओवर में शमी ने सैमसन का विकेट चटकाया, जिससे बल्लेबाज की 85 रनों की पारी का अंत हुआ।

सैमसन के आउट होने से रॉबिन उथप्पा मैदान पर आए। मैच में एक समय ऐसा आया जब राजस्थान रॉयल्स को अंतिम तीन ओवरों में जीत के लिए 51 रनों की आवश्यकता थी।  अगले ओवर में तेवतिया ने शेल्डन कॉटरेल जमकर धुनाई करते हुए उस ओवर में 5 छक्के लगाए और मैच को लगभग राजस्थान रॉयल्स के पक्ष में डाल दिया।

राजस्थान रॉयल्स को तब 12 गेंदों पर 21 रनों की जरूरत थी। शमी ने 19 वां ओवर फेंका और उथप्पा को पहली ही गेंद पर आउट कर दिया। जोफ्रा आर्चर ने फिर मैदान संभाला और शमी की गेंदों पर लगातार दो छक्के जड़े। आर्चर ने सिंगल लिया और फिर तेवतिया ने छक्का जड़कर राजस्थान रॉयल्स को जीत के करीब पहुंचा दिया। हालांकि, ओवर की आखिरी गेंद पर शमी ने तेवतिया को आउट किया। अगला ओवर मुरुगन अश्विन ने फेंका लेकिन राजस्थान रॉयल्स ने आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया।

पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा जाने के बाद, किंग्स इलेवन पंजाब ने एक शानदार शुरुआत की। अग्रवाल और केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए 183 रन बनाए। अग्रवाल और राहुल ने आईपीएल में दूसरा सबसे बड़ा ओपनिंग पार्टनरशिप भी दर्ज किया। अग्रवाल ने 50 गेंदों पर 106 रनों की पारी खेली जिसमें सात छक्के और 10 चौके शामिल थे।  उन्हें 17 वें ओवर में टॉम कुरेन ने आउट किया।

अगले ओवर में राहुल भी 127.77 के स्ट्राइकर रेट से 69 रन बनाकर आउट हो गए।  उन्हें अंकित राजपूत ने आउट किया था। ग्लेन मैक्सवेल और निकोलस पूरन ने आखिरी ओवरों में कुछ अच्छे हाथ खेले और क्रमशः 13 * और 25 * रनों पर नाबाद रहे।



Post a Comment

0 Comments