ADV

केएल राहुल ने धमाकेदार पारी खेलते हुए कई रिकॉर्ड अपने नाम किए, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 97 रनों से हराया


IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने गुरुवार को IPL 2020 में 69 गेंदों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलते हुए शतक के सहारे नाबाद 132 रन बनाए। केएल राहुल ने आईपीएल 2020 का पहला शतक लगाया और इस मुकाबले को भी 97 रनों से जीत लिया।

केएल राहुल के पहले शतक के साथ, किंग्स इलेवन ने आरसीबी के खिलाफ एक बड़ा स्कोर बनाया।  इस पारी के दौरान केएल राहुल ने कई रिकॉर्ड तोड़े।  केएल राहुल द्वारा इस पारी में शीर्ष 4 रिकॉर्ड तोड़े गए:

 1. आईपीएल में कप्तान के तौर पर सर्वाधिक 132 रनों का रेकॉर्ड के एल राहुल के नाम हुआ। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर को इस मामले में पछाड़ दिया। केएल राहुल 69 गेंदों पर 14 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 132 रन बनाए। इससे पहले यह रिकॉर्ड डेविड वार्नर के नाम था, जब उन्होंने 2017 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 126 रन बनाए थे। दिल्ली डेयरडेविल्स के वीरेंद्र सहवाग इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं, जब उन्होंने 2011 में 119 रन बनाए थे।

 2. किंग्स इलेवन पंजाब के लिए उच्चतम स्कोर का रिकॉर्ड भी अब के एल राहुल के खाते में चला गया है। इससे पहले, यह रिकॉर्ड वीरेंद्र सहवाग के नाम था, जब उन्होंने 2014 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 122 रन बनाए थे।

 3. केएल राहुल आईपीएल में 2000 से अधिक रन बनाने वाले सबसे पहले भारतीय खिलाड़ी भी बने। केएल राहुल ने इस पारी के दौरान आईपीएल में 2000 रन पूरे किए। इसके साथ ही वह आईपीएल में 2000 रन पूरे करने वाले सबसे तेज भारतीय बल्लेबाज बन गए। उन्होंने सचिन तेंदुलकर के आठ साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा।

 4. आईपीएल में केएल राहुल से पहले पांच कप्तान शतक लगा चुके हैं।  इसमें सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, एडम गिलक्रिस्ट, विराट कोहली और डेविड वार्नर शामिल हैं।  तो केएल राहुल अब आईपीएल में शतक बनाने वाले 6 वें कप्तान बन गए है।



Post a Comment

0 Comments