ADV

आईपीएल का शेड्यूल जारी, मुम्बई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा पहला मुकाबला


इस बार यूएई में आयोजित होने जा रहे आईपीएल मैचों का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि 19 सितंबर को अबु धाबी में पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के बीच खेला जाएगा. आईपीएल के 13वें संस्करण का शेड्यूल जारी होने के साथ ही तय हो गया है कि सभी 8 टीमों के बीच तीन स्टेडियम में 60 मैच होंगे. कोरोना की वजह से इस बार आईपीएल यूएई में होना है. 19 सितंबर से 10 नवंबर तक कुल 53 दिन टूर्नामेंट चलेगा.

पहला मैच मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के बीच
आईपीएल 13 का पहला मुकाबला 19 सितंबर 2020 को पिछले साल की विजेता मुंबई इंडियंस और उपविजेता चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा. हालांकि इस शेड्यूल में पिछले वाले शेड्यूल से ज्यादा बदलाव नजर नहीं आ रहा है. बात करें एमआई और सीएसके के बीच आपसी भिडंत की तो इन दोनों टीमों ने अब तक आईपीएल इतिहास में 28 मैच खेले गए हैं, जिनमें से 11 चेन्नई और 17 एमआई ने जीते हैं।

Admission Open

यूएई के 3 मैदानों में 60 मैच
कोरोना वायरस की वजह भारत की जगह संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में आईपीएल का 13वां सीजन आयोजित हो रहा है. ऐसे में हाल ही में जारी हुए आईपीएल 2020 के शेड्यूल के तहत यूएई के तीन मैदानों में 60 मैच खेले जाएंगे. बात करें दुबई के मैदानों की तो उन्हें 24 मैचों की मेजबानी मिली है. दूसरी ओर अबुधाबी में 20 आईपीएल 13 के मैच खेले जाएंगे. जबकि शारजाह के मैदान में 12 मैच होंगे.

10 डबल हेडर इस बार
आईपीएल के रोमांच को बढ़ाने के लिए इस बार टूर्नामेंट में 10 डबल हेडर मुकाबले यानी एक दिन में दो मैच खेले जाएंगे. जिसमें भारतीय समयानुसार पहला मैच दोपहर 3:30 और दूसरा मुकाबला शाम 7:30 बजे से शुरू होगा. मालूम हो आईपीएल के इस 13वें सीजन का पहला डबल हेडर मुकाबला 3 अक्टूबर 2020 को खेला जाएगा।


 सौभार:- ज़ी न्यूज़

Post a Comment

0 Comments