ADV

आईपीएल के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हराया, इस मैच में कई कृतिमान भी बने


कोरोना काल के बाद दुबई में आज से शुरू हुई इंडियन प्रीमियर लीग के इस सत्र का पहला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। इस मैच में हाल में ही संन्यास लेने वाले महेंद्र सिंह धोनी 435 दिन बाद फिर से मैदान पर खेलते दिखे। इस मैच में कई रिकॉर्ड भी बने, पीयूष चावला आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने। कप्तान के रूप में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए 100वीं जीत है।

Admission Open

लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत के लिए 18 गेंदों पर 29 रन बनाने थे। एक छोर पर फाफ डु प्लेसिस संभल कर बल्लेबाजी कर रहे थे। रविंद्र जडेजा के आउट होने के बाद सैम करण ने 6 गेंदों पर ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 18 रन बनाए और लक्ष्य को आसान कर दिया। उनके इसी पारी के वजह से सैम करण को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। करण के आउट होने के बाद 6 बॉल पर 5 रन ही जरूरत थी। उसके बाद फाफ डु प्लेसिस ने दो गेंदों पर दो चौके लगाकर मैच को जीता दिया। फाफ डु प्लेसिस ने नाबाद 58, अंबाती रायडू ने 71 रनों के महत्वपूर्ण योगदान दिया। मुम्बई इंडियंस के लिए ट्रेंट बोल्ट ने 1, पैटिंसन ने 1, बुमराह ने 1, राहुल चाहर ने 1 और क्रुणाल पंड्या ने 1 विकेट लिए।

इस सीजन का पहला टॉस धोनी ने जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी रही। लेकिन रोहित शर्मा के आउट होते टीम लगातार अंतराल पर विकेट गवांते रहे। मुम्बई इंडियंस की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए। मुम्बई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा ने 12, डी कॉक ने 33, सूर्य कुमार यादव ने 17, हार्दिक पांड्या ने 14, पोलार्ड ने 18 और 2017 में अर्धशतक लगाने वाले सौरभ तिवारी ने सर्वाधिक 42 रन बनाए। सौरभ तिवारी को जब मौका मिला है, उन्होंने हमेशा बल्ले से योगदान दिया है। चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए एनडीगी ने 38 रन देकर 3, दीपक चाहर ने 32 रन देकर 2, रविंद्र जडेजा ने 42 रन देकर 2, सैम करण ने 28 देकर 1, और पीयूष चावला ने 21 रन देकर 1 विकेट चटकाए।



Post a Comment

0 Comments