ADV

बीसीसीआई ने राज्य संघों से कहा 30 सितंबर तक एजीएम की बैठक नही होगी


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने राज्य संघों को सूचित किया है कि कोरोनावायरस महामारी के कारण, बोर्ड 30 सितंबर तक अपनी वार्षिक आम बैठक (AGM) आयोजित नहीं कर पाएगा। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि कानूनी टीम से परामर्श करने के बाद निर्णय लिया गया और राज्य संघों को एजीएम के बैठक की तारीख के बारे में सूचित किया जाएगा।

"बीसीसीआई तमिलनाडु सोसाइटीज पंजीकरण अधिनियम, 1975 के तहत पंजीकृत है। बीसीसीआई के नियमों और विनियमों में बीसीसीआई को प्रत्येक वर्ष 30 सितंबर से पहले एक वार्षिक आम बैठक आयोजित करना पड़ता है। लेकिन COVID-19 महामारी के कारण तमिलनाडु सरकार ने अपनी प्रेस रिलीज़ में तमिलनाडु सोसायटी पंजीकरण अधिनियम, 1975 के तहत एक पंजीकृत समाज के लिए अवधि को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया है। इस बार वार्षिक आम बैठक  सितंबर 2020 के जगह दिसंबर 2020 में आयोजित हो सकती है। "प्रेस विज्ञप्ति में आगे कहा गया है कि एक पंजीकृत समाज की वार्षिक आम बैठक ऑनलाइन आयोजित नहीं की जा सकती है।

Admission Open

"हमने बीसीसीआई पर प्रेस विज्ञप्ति की अधिसूचना और अधिसूचना के संबंध में कानूनी राय भी मांगी और उनके विचार के अनुसार, यह लागू है और बीसीसीआई को 30 सितंबर 2020 तक इसकी वार्षिक आम बैठक आयोजित करने की आवश्यकता नहीं है। इसके मद्देनजर, आप  इसके द्वारा सूचित किया गया कि बीसीसीआई की 30 सितंबर 2020 तक इसकी वार्षिक आम बैठक नहीं होगी। हम आपको वार्षिक आम बैठक की तारीख के बारे में सूचित करेंगे।

मेल पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, एक राज्य संघ के अध्यक्ष ने गुमनामी का अनुरोध करते हुए कहा कि पेशेवर दृष्टिकोण सराहनीय था। उन्होंने कहा, "हम सचिव के कार्यालय के दृष्टिकोण की सराहना करते हैं क्योंकि वे हमें आवश्यक घटनाक्रमों के बारे में तेजी से और निरंतरता से सूचित करते हैं। यदि आप ध्यान दें, जिस तरीके से निर्णय लिया गया है वह अत्यंत पेशेवर है।



Post a Comment

0 Comments