ADV

आईपीएल 2020 से सुरेश रैना के हटने की खबर सामने आई, धोनी जैसा होटल रूम नही मिलने पर रैना ने छोड़ा चेन्नई सुपरकिंग्स का साथ


इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए शुक्रवार के बाद से मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। शुक्रवार को खबर आई कि टीम का एक गेंदबाज और कुछ स्टाफ सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद शनिवार को सुरेश रैना निजी कारण का हवाला देकर स्वदेश रवाना हो गए और इन सबके बाद खबर आई कि सीएसके का एक और खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है।

रैना के स्वदेश लौटने को लेकर सीएसके के मालिक और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने कुछ ऐसी बातें कही हैं, जो हैरानी भरी हैं। श्रीनिवासन ने कहा कि रैना जब से दुबई पहुंचे, वो अलग-अलग बातों के लिए शिकायत करते रहे।

सीएसके के उप-कप्तान सुरेश रैना के आईपीएल 2020 से हटने के फैसले ने सबको चौंका दिया। पहले खबरें आईं कि रैना के परिवार में हुए डकैतों के हमले के चलते वो स्वदेश लौटे, फिर दैनिक जागरण के हवाले से खबर आई कि रैना ने कहा है कि उनके लिए बच्चों की सेहत सबसे बड़ी प्राथमिकता है और सीएसके में ऐसे अचानक कोविड-19 पॉजिटिव केस आने के बाद वो थोड़ा घबरा गए और स्वदेश लौटने का फैसला लिया।

Admission Open

इसके बाद सोशल मीडिया पर खबरें आई कि रैना ने होटल रूम को लेकर हुए विवाद के चक्कर में स्वदेश लौटने का फैसला लिया। श्रीनिवासन ने आउटलुक को दिए इंटरव्यू में बताया कि रैना के इस तरह जाने से सभी तो हैरान हैं, लेकिन कप्तान धोनी ने कहा है कि स्थिति कंट्रोल में है।

श्रीनिवासन ने कहा, 'क्रिकेटर्स खुद को आत्मदंभी समझने लगे हैं, जैसे पिछले जमाने में नखरा करने वाले ऐक्टर्स होते थे। सीएसके हमेशा से एक परिवार की तरह रहा है और सभी सीनियर क्रिकेटरों ने इसमें रहना सीखा है। मेरी सोच है कि अगर आप किसी बात पर अड़े हैं या किसी बात से नाखुश हैं, तो वापस जाइए। मैं किसी को कुछ करने के लिए फोर्स नहीं करता। कभी-कभी कामयाबी आपके सिर पर चढ़ जाती है।' श्रीनिवासन ने साथ ही कहा कि कप्तान धोनी ने भरोसा दिलाया है कि कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए खिलाड़ी जल्द रिकवर कर रहे हैं। श्रीनिवासन ने साथ ही कहा कि रैना को समझ आएगा कि वो क्या खो रहे हैं, खासकर पैसे को लेकर।

उन्होंने कहा, 'मैंने एमएस से बात की और उन्होंने मुझे कहा कि अगर और खिलाड़ी भी कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाते हैं, तो भी परेशान होने की जरूरत नहीं है। उन्होंने जूम कॉल के जरिए खिलाड़ियों से बात की और सबसे सेफ रहने के लिए कहा है, आपको नहीं पता कि कौन पैसिव कैरियर है।' उन्होंने आगे कहा, 'सीजन अभी शुरू भी नहीं हुआ है और रैना को समझ में आएगा कि वो क्या खो रहे हैं, और पैसा (हर सीजन के लिए 11 करोड़ रुपये की सैलरी) जो वो खोएंगे।'



Post a Comment

0 Comments