ADV

न्यूज़ीलैंड अपने गर्मियों के सीजन में वेस्टइंडीज, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश की करेगा मेजबानी


न्यूजीलैंड क्रिकेट सीईओ डेविड व्हाइट ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश और वेस्टइंडीज ने पुष्टि की है कि वे गर्मियों के दौरान देश का दौरा करेंगे। व्हाइट ने कहा कि न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) जैव-सुरक्षित को लागू करने के लिए काम कर रहा है, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) अपने चालू सत्र में इसका उपयोग कर रहा है। कोरोना वायरस के बाद देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को फिर से शुरू करने की कोशिश की जा रही है।

व्हाइट ने 'ईएसपीएनक्रिकइन्फो' के हवाले से कहा, "हम जबरदस्त प्रगति कर रहे हैं। मैन वेस्ट इंडीज से बात किया है वो दौरे करने के लिए तैयार है। इसके अलावा पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश ने भी दौरे के लिए तैयार है।


Admission Open

व्हाइट ने कहा कि महिलाओं की टीम सितंबर में ट्रांस-तस्मान प्रतिद्वंद्वियों का दौरा करेगी, जिसमें फरवरी के लिए रिवर्स फिचर्स होगा। "व्हाइट फर्न्स सितंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेंगे और फिर ऑस्ट्रेलिया महिला टीम फरवरी में न्यूजीलैंड का दौरा करेगी। हम सिर्फ सामग्री के माध्यम से काम कर रहे हैं, लेकिन संभवत: पांच वनडे और तीन टी 20 खेली जाएगी।"

वर्तमान फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम (एफटीपी) के अनुसार, न्यूजीलैंड को टेस्ट और टी 20 श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की मेजबानी करेगा। यह श्रृंखला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंदर ही खेली जाएगी। बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के लिए भी न्यूज़ीलैंड मेजबानी करेगा। 

न्यूजीलैंड में मार्च के अंत में महामारी के कारण क्रिकेट गतिविधियां रुक गईं। कप्तान केन विलियमसन, तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और रॉस टेलर सहित देश के शीर्ष क्रिकेटर पिछले महीने टीम की ट्रेनिंग पर लौट आए।

आईसीसी ने पिछले हफ्ते महिला वनडे विश्व कप को स्थगित कर दिया, जिसे न्यूजीलैंड में फरवरी 2021 में शुरू होना था, क्योंकि यह तय हो गया था कि टीमों के पास टूर्नामेंट के लिए पर्याप्त समय नहीं था।

न्यूजीलैंड दुनिया के सबसे कम प्रभावित स्थानों में से एक है।देश में अब तक 1,570 पुष्ट मामले दर्ज किए गए हैं जिनमें से अधिकांश स्वस्थ हो गए हैं। सोमवार को न्यूजीलैंड ने घोषणा की कि उसने स्थानीय स्तर पर प्रसारित COVID-19 मामले को दर्ज किए बिना 100 दिन पूरे कर लिए।







Post a Comment

0 Comments