ADV

इरफान पठान ने संन्यास खिलाड़ियों और वर्तमान भारतीय खिलाड़ियों के बीच चैरिटी-कम-विदाई मैच का प्रस्ताव रखा


भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने शनिवार को संन्यास खिलाड़ियों और वर्तमान भारतीय खिलाड़ियों के बीच एक चैरिटी-कम-विदाई मैच का प्रस्ताव रखा। उनका प्रस्ताव सेवानिवृत्त भारतीय खिलाड़ियों के लिए विदाई मैचों की व्यवस्था के लिए बढ़ती कॉल के पीछे आता है।

पठान ने अपने रिटायर्ड खिलाड़ी की इलेवन भी जारी की और यह इस प्रकार है: गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, युवराज सिंह, सुरेश रैना, एमएस धोनी, इरफान पठान, अजीत अगरकर, जहीर खान और प्रज्ञान ओझा। पठान ने ट्वीट किया, "बहुत से लोग रिटायर्ड खिलाड़ियों के लिए विदाई मैच के बारे में बात कर रहे हैं, जिन्हें खेल से उचित रूप से विदाई नहीं मिली। पठान ने सुझाव दिया कि रिटायर्ड खिलाड़ियों बनाम मौजूदा भारतीय टीम के बीच एक चैरिटी सह विदाई मैच खेला जाना चाहिए।"


इससे पहले, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से पूर्व कप्तान धोनी के लिए विदाई मैच की मेजबानी करने का आग्रह किया था, जिन्होंने 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। धोनी ने घरेलू सर्किट में बिहार, पूर्वी क्षेत्र और झारखंड का प्रतिनिधित्व किया था। 39 वर्षीय ने 131 प्रथम श्रेणी मैच खेले और 36.84 की औसत से 7,038 रन बनाए।

Admission Open

इससे पहले इरफान पठान ने भी बीसीसीआई से खिलाड़ियों को विदेशी टी 20 लीग में खेलने की अनुमति देने के लिए कहा था।  उन्होंने कहा था कि बीसीसीआई उन खिलाड़ियों को अनुमति दे सकता है जो राष्ट्रीय टीम में शामिल नही हो सकते है। पठान ने इस साल जनवरी में खेल के सभी रूपों से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की थी।

35 वर्षीय इरफान ने 2007 में पाकिस्तान के खिलाफ टी 20 विश्व कप के उद्घाटन संस्करण के फाइनल में जीत के लिए बड़ी ​​भूमिका निभाई थी। उन्होंने तीन विकेट लिए और अपने चार ओवरों में 3-16 रन देकर भारत को मैच में वापसी कराई थी।

पठान उन तीन गेंदबाजों में से एक हैं जिन्होंने भारत के लिए टेस्ट हैट्रिक और दुनिया के पहले मैच में यह दावा किया था।बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने भारत के लिए 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी 20 आई में सभी प्रारूपों में 301 विकेट हासिल किए। उन्होंने एक शतक और 11 अर्धशतक के साथ 2,821 रन बनाए। उन्होंने आखिरी बार 2012 में श्रीलंका के खिलाफ भारत के लिए मैच खेला था।




Post a Comment

0 Comments