ADV

आईपीएल फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा, शाम का मैच सामान्य से आधा घंटा पहले शुरू होगा


इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के फाइनल 10 नवंबर को खेले जाएंगे, बीसीसीआई के सूत्रों ने रविवार को इसकी पुष्टि की। आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल आज से पहले मिली थी, और यह भी तय किया गया है कि शाम के मैच सामान्य से आधे घंटे पहले शाम 7:30 बजे शुरू होंगे।

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) के सचिव जय शाह और बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल आईपीएल की संचालन परिषद की बैठक में शामिल नहीं हुए। "टूर्नामेंट 51 दिनों तक चलेगा, आमतौर पर आईपीएल को संविधान के अनुसार 49 दिनों तक चलना चाहिए, हालांकि बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि हम 51 दिनों में आईपीएल के संचालन के लिए सुप्रीम कोर्ट जाएंगे।"  BCCI ने ANI को बताया।

Admission Open

"जैसा कि टूर्नामेंट 51 दिनों के लिए चल रहा है, हमें कम डबल हेडर खेलने का मौका मिलेगा, सिर्फ 10 डबल हेडर होंगे, शाम के मैच 7:30 बजे शुरू होंगे और दोपहर के मैच 3:30 बजे शुरू होंगे।  उन्होंने कहा कि अबू धाबी, दुबई और शारजाह में तीन स्थानों पर खेला जा सकता है क्योंकि सड़क मार्ग से यात्रा करना आसान है और जैव-सुरक्षित वातावरण बनाए रखा जा सकता है।

आईपीएल की संचालन परिषद ने यह भी पुष्टि की कि महिला आईपीएल भी चलेगा और इसमें चार टीमें भाग लेंगी। सूत्र ने कहा, "जब महिला आईपीएल की बात होती है, तो चार टीमें होंगी और मैच पुरुषों के आईपीएल के लिए प्लेऑफ के समय खेले जाएंगे।"

बीसीसीआई के सूत्र ने यह भी कहा कि गवर्निंग काउंसिल आईपीएल में पालन की जाने वाली सभी फ्रेंचाइजी के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) पर चर्चा करने के लिए फिर से बैठक करेगी। गवर्निंग काउंसिल की बैठक में मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी), जैव बुलबुला प्रशिक्षण सुविधाओं, खिलाड़ियों के रहने और यात्रा के साथ संगरोध उपायों पर चर्चा की गई।

ब्रॉडकास्टर, शिफ्टिंग और टूर्नामेंट के शेड्यूलिंग से संबंधित मुद्दों और खिलाड़ियों और अन्य अधिकारियों के लिए डाउनलोड किए जाने वाले डीएक्सबी ऐप पर भी चर्चा की गई। कुछ दिनों पहले, IPLGoverning Council के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने पुष्टि की थी कि मेगा इवेंट का 13 वां संस्करण 19 सितंबर को UAE में शुरू होगा। एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने भी आईपीएल के 2020 संस्करण की मेजबानी के लिए बीसीसीआई से आधिकारिक पत्र प्राप्त करने की पुष्टि की थी।


Post a Comment

0 Comments