ADV

स्पिन खेलने के लिए राहुल द्रविड़ की सलाह ने केविन पीटरसन की दुनिया बदल दी


इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने अपनी बल्लेबाजी पर राहुल द्रविड़ के प्रभाव की प्रशंसा करते हुए कहा कि स्पिन खेलने की भारतीय टीम की सलाह ने उनके लिए एक "नई दुनिया" खोल दी।

पीटरसन ने कहा कि उनके इंडियन प्रीमियर लीग के अनुभव, द्रविड़ और वीरेंद्र सहवाग जैसे विश्व-स्तरीय खिलाड़ियों के साथ बल्लेबाजी करते हुए, उन्होंने अपने शॉट्स को बढ़ाया और उससे मदद भी मिली। पीटरसन ने आईपीएल में कई टीमों के साथ खेला है। जिसमें डेक्कन चार्जर्स, दिल्ली डेयरडेविल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद जैसी टीमों के लिए शामिल है।

Admission Open

इंग्लैंड के पूर्व बैटिंग स्टार ने कहा, "द्रविड़ ने मुझे सबसे सुंदर ई-मेल लिखा, जिसमें उन्होंने स्पिन खेलने की कला को समझाया और तब से यह पूरी तरह से एक नई दुनिया थी।"  राहुल द्रविड़ ने समझाया कि - स्पिनर की प्रतीक्षा करें और अपना निर्णय लें। "40-वर्षीय पीटरसन ने 'स्काई स्पोर्ट्स' पर बात करते हुए बताया कि कैसे उन्होंने अपने आप एकदिवसीय बल्लेबाजी वर्षों में विकसित किया।

इंग्लैंड के खिलाड़ी पीटरसन अपने 10 वर्षो के कार्यकाल में अपने आप को विस्फोटक बल्लेबाज के रूप में स्थापित किया। 2004 से 2014 तक खेलते हुए पीटरसन ने 104 टेस्ट में 47.28 की औसत से 8181 रन बनाए।  136 एकदिवसीय मैचों में, उन्होंने 40.73 की औसत से 4440 रन बनाए।



Post a Comment

0 Comments